कोडरमा से दो मानव तस्कर गिरफ्तार, आरपीएफ ने 7 लोगों का किया रेस्क्यू

Koderma News: कोडरमा आरपीएफ ने बीती रात मानव तस्करी की सूचना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को हिरासत में लिया हैं। इनमें बिहार के कटिहार निवासी अजय सिंह और पूर्णिया निवासी छोटेलाल मुर्मू शामिल हैं। आरपीएफ ने इस मामले में तस्करों को हिरासत में लेते हुए इनके द्वारा ट्रेन से बाहर ले जाई जा रही छह लडकियों व एक लडके को रेस्क्यू कोडरमा रैलवे स्टेशन से किया हैं।

इनमें से चार लडकियां नाबालिग बतायी जा रही है जबकि दो की उम्र 18 वर्ष से अधिक है वहीं रेस्क्यू किया गया लड़का भी नाबालिग बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रेल पुलिस को सूचना मिली थी कि बाल तस्करी कर तस्कर इन्हें दूसरे प्रदेश ले जा रहे हैं।

सूचना के आधार पर पूर्णियां से रांची जा रही पूर्णियां राची एक्सप्रेस में जांच की गयी, जांच के दौरान इस ट्रेन से पांच नाबालिग सहित सात बच्चों को रेस्क्यू किया गया, साथ ही इन्हें बाहर ले जा रहे दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया। पूरी कार्रवाई के बाद सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन कोडरमा को सौंप दिया गया जहां से सभी को सीडब्लूसी के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद रेस्क्यू की गई लडकियों को सखी वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है जबकि हिरासत में लिए गए लोगों को तिलैया थाना में स्थित एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़े: बाबूलाल मरांडी मृतक दरोगा अनुपम कच्छप के परिजनों से मिलने पहुंचे रिम्स

Ranchi में स्पेशल ब्रांच दरोगा की गोली मार कर ह’त्या, कांके रिंग रोड के पास मिला श’व

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.