सर्च ऑपरेशन में लंगूराही जंगल से भारी संख्या में विस्फोटक बरामद

Dumariya: अति नक्सल प्रभावित गया – औरंगाबाद सीमा पर स्थित डुमरिया के लांगुरिया जंगल में सुरक्षा बलों ने दूसरे दिन भी भारी मात्रा में डेटोनेटर कोडेक्स तार विस्फोटक सामान बरामद किया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा इमामगंज विधानसभा उपचुनाव में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए सभी सामान छुपा कर रखे गए थे। हालांकि समय रहते सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मसुंबे पर पानी फेर दिया। जानकारी के अनुसार विगत 2 महीने से सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च अभियान में नक्सलियों के बुनकरों से दर्जनों प्रेशर आईडी और विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किए जा चुके हैं। सुरक्षा बल लगातार क्षेत्र में सर्च अभियान भी चला रहे हैं। कार्रवाई में डुमरिया सीआरपी 47वी बटालियन के अधिकारी एवं जिला पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद थे। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि लंगूराही जंगल से सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने 450 डेटोनेटर व 300 मी कोडेक्स तार और विस्फोटक और भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद किए हैं।

नक्सली गतिविधियों की सूचना पर चलाए एरिया डोमिनेशन व सर्च अभियान

मगरा थाना की पुलिस में एसटीएफ के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और पहाड़ों पर एरिया डोमिनेशन और सच अभियान चलाया जा रहा है। नक्सली और अपराधियों पर नकल करने और दुर्गा पूजा को लेकर मगरा थाना अध्यक्ष सौरभ कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस और एसटीएफ ने चटकपुर, हरिणी, तरवाड़ीह बागपुर औरवाटांड़ पनछदा सहित अन्य गांव और जंगलों पहाड़ों में एरिया डोमिनेशन और सर्च अभियान चलाया। इस दौरान बाइक सवार जवानों ने भी क्षेत्र में भ्रमण किया। जानकारी के अनुसार पनछदा गांव के जंगली इलाके में पुलिस ने नक्सली गतिविधि की सूचना पाकर एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया। बताया जाता है कि इधर पिछले दिनों से क्षेत्र नक्सलियों गतिविधियों बढ़ी हुई है। वहीं शुक्रवार को डुमरिया के औरंगाबाद सीमा पर स्थित लंगूराय और पचरुखिया के जंगलों से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में डेटोनेटर विस्फोटक समित अन्य सामान बरामद किया था।

दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट


मगरा थाना अध्यक्ष सौरभ कुमार में बताया कि नक्सलियों और अपराधियों पर नकल करने एवं दुर्गा पूजा को लेकर मगरा थाना क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन और सर्च अभियान चलाया गया है। वही दुर्गा पूजा को लेकर जिले की पुलिस और सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।

यह भी पढ़े: Breaking News :खनन टास्क फोर्स की धनबाद में दबिश

Hemant Soren ने BJP के Gogo Didi योजना पर बोला हमला, BJP पर लगाया लोगों को ठगने का आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *