नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की यह मांग

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद में नीट परीक्षा के मुद्दे पर चर्चा करवाने की मांग की है.

इस गंभीर मामले पर संसद में व्यापक चर्चा होनी चाहिए: Rahul Gandhi

राहुल गांधी का कहना है कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में हुई धांधली लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है और इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि इस गंभीर मामले पर संसद में व्यापक चर्चा होनी चाहिए ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा सकें.

यह मामला बेहद गंभीर है और इसकी जांच होनी चाहिए- Rahul Gandhi

आज संसद सत्र का पांचवां दिन है और सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है और इसकी जांच होनी चाहिए. लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण है कि इस मुद्दे पर संसद में विभिन्न पक्षों पर व्यापक चर्चा की जाए ताकि सभी के विचार सामने आ सकें और उचित समाधान निकाला जा सके.

संसद में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत हुई. हालांकि कार्यवाही शुरू होने के मात्र 15 मिनट बाद ही सदन को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया. राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में जोर देकर कहा कि नीट परीक्षा में हुई धांधली पर संसद में चर्चा अत्यंत आवश्यक है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने क्या कहा?

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष द्वारा नीट परीक्षा पर चर्चा की मांग के लिए लाए गए स्थगन प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है. ओम बिरला ने स्पष्ट किया कि नियमों के अनुसार राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बीच में स्थगन प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता. विपक्ष ने नीट में धांधली के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए स्थगन प्रस्ताव रखा था जिसे लोकसभा अध्यक्ष ने नियमों के तहत अमान्य करार दिया.

दूसरी ओर राज्यसभा में भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की. लेकिन नीट परीक्षा के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया जिसके कारण कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा. विपक्ष का कहना है कि नीट परीक्षा में धांधली के मुद्दे पर संसद में चर्चा होना बेहद जरूरी है और इस पर संसद का ध्यान आकर्षित करने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.