LS Poll: केवल 14 सीटों वाले झारखंड में चार चरणों में चुनाव

रांची: LS Poll: झारखंड में 14 सीटों पर लोकसभा चुनाव 13 मई से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होने वाले चार चरणों में होंगे। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

शनिवार को कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, भारत के चुनाव आयोग ने संकेत दिया कि मतदान झारखंड में अभ्यास 13 मई को शुरू होगा जो देशव्यापी चुनाव कार्यक्रम में चरण 4 की शुरुआती तारीख होगी और 1 जून कार्यक्रम का समापन चरण 7 होगा।

LS Poll: चुनाव के लिए आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई : CEO Ravi Kumar

मीडिया को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने कहा कि चुनाव के लिए आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई हैं। चुनाव के दौरान निचले सदन में 14 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए 2.55 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

कब होंगे मतदान?

पहले चरण में, सिंघुम (एसटी), खूंटी (एसटी), लोहरदगा (एसटी) और पलामू (एससी) के मतदाता 13 मई को वोट डालेंगे। दूसरा चरण, जो ईसीआई के पांचवें चरण के साथ मेल खाएगा, चतरा में आयोजित किया जाएगा। , कोडरमा और हज़ारीबाग (सभी सामान्य सीटें) जहां मतदाता 20 मई को अपने प्रतिनिधियों के लिए वोट डालेंगे। गिरिडीह, धनबाद, रांची और जमशेदपुर, सभी सामान्य निर्वाचन क्षेत्र, 25 मई को तीसरे चरण में मतदान करेंगे।

राजमहल (एसटी) दुमका (एसटी) और गोड्डा में 1 जून को मतदान होगा, जो ईसीआई चुनाव कार्यक्रम के अंतिम चरण के अनुरूप राज्य का चौथा चरण है।

57 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं

सीईओ रवि कुमार ने कहा, “हम मतदान केंद्रों को तर्कसंगत बना रहे हैं और तदनुसार आठ विधानसभा क्षेत्रों में 95 नए मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जबकि 38 मतदान केंद्रों को नष्ट कर दिया गया है, जहां मतदाताओं की संख्या कम थी, जिसके परिणामस्वरूप 57 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं।”

यह भी पढ़े: झारखंड में नाबालिगों ने दो लड़कियों से किया Gang Rape; तीन गिरफ्तार

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.