Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप

अमिताभ बच्चन, प्रभास, कमल हासन एवं दीपिका पादुकोण जैसे सितारों से सजी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप’ इन दिनों सुर्खियों में है.

साई-फाई फिल्म के ट्रेलर के कई सीन इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं

इस फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है और साई-फाई फिल्म के ट्रेलर के कई सीन इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच फिल्म के मेकर्स पर एक चौंकाने वाला आरोप लग गया है. सोशल मीडिया पर एक मशहूर कोरियाई आर्टिस्ट ने फिल्म का एक सीन शेयर करते हुए दावा किया है कि यह उनके आर्टवर्क से चुराया गया है.

उन्होंने अपने दावे के समर्थन में सबूत भी साझा किए हैं जिसमें उनके ओरिजिनल आर्टवर्क और फिल्म के सीन की तुलना दिखाई गई है.

कोरियाई आर्टिस्ट Sung Choi ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया है

इस आरोप के बाद फिल्म और इसके निर्माताओं पर काफी चर्चा हो रही है. प्रशंसकों और क्रिटिक्स के बीच इस मुद्दे पर तीखी बहस छिड़ गई है. अब देखना होगा कि ‘Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप’ के मेकर्स इस आरोप पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं और इस विवाद का अंत कैसे होता है. हाल ही में कोरियाई आर्टिस्ट Sung Choi ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसने फिल्म ‘Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप’ को लेकर काफी हंगामा मचा दिया है.

इस पोस्ट में उन्होंने एक कोलाज फोटो दिखाई है जिसमें ऊपर उनके आर्टवर्क की तस्वीर है और नीचे ‘कल्कि 2898 एडी’ का एक सीन है. Sung Choi ने दावा किया है कि यह सीन उनके 10 साल पुराने आर्टवर्क से चुराया गया है.

आर्टवर्क का बिना अनुमति उपयोग किया है

इस फोटो में एक मशीन के मलबे का दृश्य नजर आ रहा है और यह मलबा काफी हद तक Sung Choi के आर्टवर्क से मेल खाता है. तस्वीर के जरिए आर्टिस्ट ने दिखाया है कि फिल्म के मेकर्स ने उनके आर्टवर्क का बिना अनुमति उपयोग किया है. Sung Choi ने इस धोखेबाजी का सबूत पेश करते हुए अपने पोस्ट में लिखा कि कैसे उनके ओरिजिनल काम को 2024 में फिल्म के सीन के रूप में पेश किया गया.

Sung Choi का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसने ‘कल्कि 2898 एडी’ के निर्माताओं को एक विवाद में घेर लिया है. उनके फॉलोअर्स और फिल्म के दर्शक इस मामले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

इस पोस्ट को शेयर करते हुए Sung Choi ने कैप्शन में लिखा “किसी के आर्टवर्क का बिना इजाजत के उपयोग करना एक बुरी प्रैक्टिस है. मैं सोचता हूं कि इस अराजक माहौल में आर्टवर्क करना सही है या नहीं.” इस पोस्ट में आर्टिस्ट ने ‘कल्कि 2898 एडी’ के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज और इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले प्रोडक्शन हाउस Vyjayanthi Movies के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट को भी टैग किया है.

बता दें कि ‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारे नजर आएंगे. फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था और इसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. लेकिन अब इस विवाद के चलते फिल्म को लेकर चर्चाएं और भी बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi ने कसा PM पर तंज ,चुनाव के बाद पूरी तरह से बदल गए हैं नरेंद्र मोदी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.