Mallikarjun Kharge ने ‘400 पार’ को लेकर PM पर ‘600 पार’ का तंज कसा

New Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे का मजाक उड़ाया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) आगामी लोकसभा चुनावों में ‘400 पार’ (400 से अधिक सीटें) जीत रहा है।

सौभाग्य से वे ‘600-पार’ के बारे में नहीं बोल रहे: Mallikarjun Kharge

उन्होंने कहा, ”मोदी और भाजपा ‘400 पार’ की बात करते रहे हैं। सौभाग्य से वे ‘600-पार’ के बारे में नहीं बोल रहे हैं क्योंकि लोकसभा की ताकत की संवैधानिक सीमा 543 सीटों पर है,” पीटीआई ने खड़गे के हवाले से रायबरेली में एक रैली में कहा, जहां से राहुल गांधी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी द्वारा किए गए सभी ‘वादों’ पर हस्ताक्षर किए हैं, जिन्हें केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, “यह ‘मोदी की गारंटी’ की तरह नहीं है जो कभी पूरी नहीं होती।” खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार “गरीबों से कट गई है” और केवल मुट्ठी भर उद्योगपतियों के हित के लिए काम कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “लोग इस सरकार को अलविदा कह देंगे और जून के पहले सप्ताह में नतीजे घोषित होने के बाद विपक्षी गठबंधन सत्ता में आएगा।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस खाद्य सुरक्षा कानून लेकर आई, आपने (पीएम मोदी ने कुछ नहीं किया। आप पांच किलो मुफ्त राशन दे रहे हैं, अगर भारत सरकार बनी तो हम गरीबों को 10 किलो राशन देंगे।”

कांग्रेस नेता के अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ने के फैसले पर राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए खड़गे ने कहा, ”सच्चाई यह है कि मोदी खुद गुजरात से भाग गए हैं और चुनाव लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी को चुना है।”

‘मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, क्या ये पूरा हुआ?’: Mallikarjun Kharge

रैली के दौरान खड़गे ने कहा, ”मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने और बेरोजगार युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. क्या ये पूरा हुआ?”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में आने के बाद विपक्षी गठबंधन सरकार सरकारी विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में 30 लाख रिक्तियां भरेगी जिनमें से आधी सीटें कमजोर वर्गों के लिए होंगी।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.