Bihar में व्यक्ति और नाबालिग पत्नी की हिरासत में मौत, गुस्साई भीड़ ने थाने में लगाई आग

Patna: Bihar के अररिया जिले के ताराबाड़ी गांव में एक व्यक्ति और उसकी नाबालिग ‘पत्नी’ की पुलिस हिरासत में कथित तौर पर आत्महत्या से मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने एक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

Bihar News: एक साल पहले अपनी पत्नी को खो दिया था

उस आदमी ने एक साल पहले अपनी पत्नी को खो दिया था। उसने दो दिन पहले अपनी दिवंगत पत्नी की 14 वर्षीय बहन से शादी की, लेकिन गुरुवार दोपहर को पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। भारत में महिलाओं की शादी की कानूनी उम्र 18 वर्ष है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि उस व्यक्ति और उसकी पत्नी को उनकी शादी के तुरंत बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, उनका आरोप था कि पुलिस द्वारा पिटाई के बाद हिरासत में उनकी मौत हो गई।

एक सीसीटीवी वीडियो, जो स्पष्ट रूप से पुलिस लॉकअप का है, एक व्यक्ति को लॉकअप के दरवाजे पर चढ़ते हुए, कपड़े से लटकते हुए दिखाया गया है।

जैसे ही दोनों की मौत की खबर इलाके में फैली, गुस्साये ग्रामीणों ने ताराबाड़ी थाने को घेर लिया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया।

गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया और थाने में तोड़फोड़ की, बाद में थाने में आग लगा दी. इस घटना में कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

हालांकि आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन जारी रखा और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के कारण हिरासत में पिटाई के बाद दंपति की मौत हो गयी. पुलिस ने अभी तक इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.