मंत्री Irfan Ansari ने नवंबर तक एक लाख कुओं के निर्माण का आदेश दिया

रांची – विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान मंत्री Irfan Ansari ने नवंबर तक एक लाख कुओं के निर्माण का निर्देश दिया।

विकासात्मक पहलों को गति देने में अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला

उन्होंने सरकारी योजनाओं को समय पर पूरा करने के महत्व पर जोर दिया और विकासात्मक पहलों को गति देने में अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। मंत्री Irfan Ansari ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप इन योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों तक समय पर पहुंचाने के महत्व पर जोर दिया।

अबुआ आवास योजना की जांच करने के बाद मंत्री अंसारी ने गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद करने के लिए इसके समर्पण पर जोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे आवास परियोजनाओं के लिए रेत जैसी निर्माण सामग्री को सस्ती कीमतों पर उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय कदम उठाएं।

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

उन्होंने जानना चाहा कि कार्यक्रम के पहले चरण में 200,000 घरों के लिए धनराशि स्वीकृत और वितरित होने के बाद आवास निर्माण कैसे चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों से अपने प्रयासों में तेजी लाने को कहा।

योजना के लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया पारदर्शी बनाएं: Irfan Ansari

मंत्री श्री अंसारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे योजना के लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया पारदर्शी बनाएं। उन्होंने बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत वृक्षारोपण गतिविधियों के अलावा वृक्षों के रखरखाव और संरक्षण के लिए पूरी व्यवस्था करने के महत्व पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य वृक्षारोपण को बढ़ावा देना है।

विभाग के अधिकारी ने कहा, “हमारी प्राथमिकता मंत्री द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करना और यह सुनिश्चित करना है कि लाभ उन लोगों को मिले जिन्हें इसकी आवश्यकता है।” बैठक में विकास पहलों को बढ़ावा देने और योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.