एनडीए सरकार ने राज्य में महिलाओं को सशक्त बनाया: Nitish Kumar

बक्सर: मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने पिछले दो दशकों में महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं।

उन्होंने मतदाताओं को याद दिलाया कि 2005 में राज्य की बागडोर संभालने से पहले बिहार में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं था।

मैं अब हमेशा एनडीए के साथ रहूंगा: Nitish Kumar

बक्सर जिले के नवानगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए, सीएम ने लोगों को अतीत में राजद के “कुशासन” के बारे में याद दिलाया। उन्होंने जीए के सत्ता में रहने के दौरान युवाओं को प्रदान की गई नौकरियों का श्रेय लेने के लिए राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा। “उनका (तेजस्वी का) दावा झूठा है। बहुत गड़बड़ करते थे ये लोग। इसलिए, मैंने एनडीए खेमे में लौटने का फैसला किया। मैं अब हमेशा एनडीए के साथ रहूंगा।”

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने 2005 और 2020 के बीच युवाओं को 8 लाख नौकरियां प्रदान कीं। हम पहले ही 4 लाख नौकरियां दे चुके हैं और जल्द ही 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

NDA सरकार ने महिलाओं को भी पुलिस में नौकरी दी है: Nitish Kumar

अपने शासनकाल में राज्य में महिला सशक्तिकरण का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने विश्व बैंक से ऋण मिलने के बाद ‘जीविका दीदी’ योजना शुरू की। उन्होंने कहा, “आज, 1.31 करोड़ जीविका दीदियां बिहार में हैं।” उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पंचायती राज में महिलाओं के लिए 50% आरक्षण सुनिश्चित किया है। नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं को भी पुलिस में नौकरी दी है।

मुख्यमंत्री ने बक्सर जिले में अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए मतदाताओं से सीट से एनडीए उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी (भाजपा) की जीत सुनिश्चित करने की अपील की। तिवारी का बक्सर में राजद के सुधाकर सिंह से सीधा मुकाबला है, जहां 1 जून को सातवें और अंतिम चरण में मतदान होगा।

यह भी पढ़े: बिहार में चुनाव हिंसा को लेकर F.I.R में Rohini Acharya का नाम शामिल

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.