Jharkhand कोयला खदान पर हमले के मामले में NIA ने की छापेमारी

Ranchi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने Jharkhand में कोयला खदान पर जबरन वसूली और हमले से जुड़े मामले की जांच के तहत तीन स्थानों पर व्यापक तलाशी ली है, गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

परिसर Jharkhand के कुख्यात अमन साहू गिरोह के सहयोगियों से जुड़े- NIA

इसमें कहा गया है कि हजारीबाग और रांची जिलों में बुधवार को विभिन्न संदिग्धों के परिसरों पर की गई तलाशी के दौरान डिजिटल डिवाइस, एक फॉर्च्यूनर वाहन और कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। बयान में एनआईए ने कहा कि परिसर झारखंड के कुख्यात अमन साहू गिरोह के सहयोगियों से जुड़े थे।

जांच एजेंसी ने इससे पहले झारखंड के लातेहार जिले में तेतरियाखंड कोयला खदान पर सुजीत सिन्हा, अमन साहू और अन्य गिरोहों के सदस्यों द्वारा किए गए हमले से जुड़े मामले में 24 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इसमें कहा गया है कि यह हमला दिसंबर 2020 में इन गिरोहों द्वारा पैसे वसूलने और सरकारी काम में बाधा डालने के लिए रची गई आपराधिक साजिश के तहत किया गया था।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

बयान में कहा गया है कि मार्च 2021 में जांच का जिम्मा संभालने वाली एनआईए ने इस साल फरवरी में अमन साहू के प्रमुख सहयोगी शंकर यादव को गिरफ्तार किया था, जिसके पास से बिहार में पांच स्थानों पर तलाशी के दौरान 1.3 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.