Nitish Kumar ने पीएम मोदी से अयोध्या-सीतामढ़ी वंदे भारत ट्रेन की मांग की

बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर अयोध्या से बिहार के सीतामढ़ी स्थित पुनौरा धाम तक वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की मांग की है।

पुनौरा धाम को माता सीता की जन्मस्थली के रूप में माना जाता है, और नीतीश कुमार ने पत्र में इसके विकास की आवश्यकता पर जोर दिया है।

Nitish Kumar News: पुनौरा धाम के विकास और राम-जानकी मार्ग के शीघ्र निर्माण पर जोर

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण और अयोध्या के विकास कार्यों के लिए बधाई देते हुए, बिहार के पुनौरा धाम के विकास के लिए भी विशेष ध्यान देने का आग्रह किया है। उन्होंने सीता जन्मभूमि से जुड़ी परियोजनाओं के लिए तेज़ी से काम करने की अपील की, जिससे श्रद्धालुओं को अयोध्या और सीतामढ़ी दोनों स्थानों तक पहुँचने में सुविधा होगी।

मुख्यमंत्री ने पत्र में रेल और सड़क संपर्कता को और बेहतर बनाने की बात की है। उन्होंने अयोध्या से सीतामढ़ी तक राम-जानकी मार्ग के शीघ्र निर्माण का आग्रह किया है, ताकि दोनों धार्मिक स्थलों के बीच यात्रा को सुगम बनाया जा सके। इसके अलावा, नीतीश कुमार ने वंदे भारत ट्रेनों के परिचालन के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया और अयोध्या से पुनौरा धाम तक एक वंदे भारत ट्रेन शुरू करने का अनुरोध किया है, जिससे इस ऐतिहासिक स्थल तक श्रद्धालुओं की बेहतर पहुँच सुनिश्चित की जा सके।

नीतीश कुमार की यह पहल बिहार के धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्षण और प्रचार-प्रसार के प्रयासों का हिस्सा है, जिससे सीतामढ़ी के पुनौरा धाम को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय धार्मिक पर्यटन मानचित्र पर और अधिक महत्वपूर्ण बनाया जा सके।

यह भी पढ़े: इजराइल-हिज्बुल्ला युद्ध: Lebanon में तबाही, 492 की मौत, 2006 के बाद सबसे बड़ा पलायन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *