Nitish Kumar ने पीएम मोदी से की मुलाकात, अमित शाह से भी करेंगे भेंट

New Delhi: Nitish Kumar: लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आने वाले हैं और इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक गतिविधियाँ जोर पकड़ रही हैं.

कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. यह महत्वपूर्ण बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई जहाँ दोनों नेताओं ने लगभग 35 मिनट से अधिक समय तक वार्ता की. इस मुलाकात के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई, जो आगामी चुनावों के संदर्भ में महत्वपूर्ण हो सकते हैं.

लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आने वाले हैं और इस महत्वपूर्ण समय से पहले देश की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक गतिविधियाँ तेज हो गई हैं.

35 मिनट से अधिक समय तक हुई बातचीत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. यह महत्वपूर्ण बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर संपन्न हुई जहाँ दोनों नेताओं के बीच करीब 35 मिनट से अधिक समय तक बातचीत हुई.

इस मुलाकात में दोनों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जो आगामी चुनावों के परिप्रेक्ष्य में महत्वपूर्ण हो सकते हैं. इस बैठक से राजनीतिक हलकों में कई अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि चुनावी रणनीति और गठबंधनों को लेकर नई दिशा मिल सकती है.

Nitish Kumar की भूमिका पर भी चर्चा हुई

इसलिए यह माना जा रहा है कि शीर्ष स्तर पर हुई इस मुलाकात के दौरान बिहार और देश के राजनीतिक हालात एग्जिट पोल के अनुमान और मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजों के साथ-साथ एनडीए गठबंधन में भविष्य में नीतीश कुमार की भूमिका पर भी चर्चा हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद नीतीश कुमार को केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करनी है.

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार सोमवार शाम लगभग 4 बजे अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजों के साथ ही बिहार के राजनीतिक हालात और केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार बनने वाली सरकार के मंत्रिमंडल में जेडीयू की भागीदारी पर भी चर्चा हो सकती है. इस संदर्भ में नीतीश कुमार की दिल्ली यात्रा को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है जो आगामी राजनीतिक घटनाक्रमों पर गहरा प्रभाव डाल सकती है.

यह भी पढ़े: ‘इंडिया’ गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.