‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

राजनीतिक रणनीतिकार Prashant Kishor ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए भविष्यवाणी की कि बिहार के लोग उन्हें 2025 में इतने निर्णायक तरीके से सत्ता से बेदखल कर देंगे कि उनके पास घमंड करने के लिए कुछ नहीं बचेगा।

कुमार को सीधे संबोधित करते हुए किशोर ने कहा, “बिहार के लोग नीतीश कुमार को इतनी निर्णायक तरीके से सत्ता से बेदखल कर देंगे कि उनकी कोई आवाज नहीं बचेगी।” किशोर ने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि ईमानदारी से किए गए प्रयास कभी बेकार नहीं जाते।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

Prashant Kishor ने आगे भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि अगर उन्हें हाल के लोकसभा चुनावों में बहुमत मिला होता, तो वे कुमार की जगह अपने उम्मीदवार को उतार देते। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों में बदलाव की भावना बढ़ रही है और 2025 के बाद नए नेतृत्व की वकालत की जा रही है।

इस बीच, जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के बाद, पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने फिर से पुष्टि की कि बिहार के 2025 के विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन का चेहरा बने रहेंगे। जेडीयू नेताओं का मानना ​​है कि 2024 के चुनाव परिणाम राष्ट्रीय राजनीति में नीतीश कुमार की केंद्रीय भूमिका को रेखांकित करते हैं।

उनके पतन की अटकलों के बावजूद, बिहार के मतदाताओं ने उन पर अपने मजबूत समर्थन और विश्वास की पुष्टि की है, यह दर्शाता है कि कुमार एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने हुए हैं, जिनकी लोग प्रशंसा करते हैं और उन पर भरोसा करते हैं। इसके अलावा, एक रणनीतिक कदम में, जेडीयू ने आगामी झारखंड चुनावों को स्वतंत्र रूप से लड़ने के इरादे की घोषणा की, जो बिहार से परे अपनी क्षेत्रीय चुनावी रणनीति और महत्वाकांक्षाओं में विश्वास का संकेत देता है।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan