Pappu Yadav ने डॉक्टरों की फीस को करवाया कम

पूर्णिया के नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ Pappu Yadav ने आम लोगों के लिए डॉक्टरों की फीस को कम करवाया। पप्पू यादव ने आईएमए के सदस्यों के साथ बैठक और सहमति के पश्चात इस बात की जानकारी दी है।

जानिए अब क्या है फीस

सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के अनुसार, फिजिशियन अब ₹500 और सर्जन ₹300 लेंगे। इतना ही नहीं बीपीएल परिवारों को इलाज और जांच में विशेष छूट दी जाएगी। यह छूट तभी मिलेगी जब जरूरतमंद बीपीएल धारी उनके कार्यालय से चिट्ठी लेंगे। यह पत्र सांसद कार्यालय से ही मिलेगा। इसके लिए उनके कार्यालय में 24 घंटे सेवा उपलब्ध रहेगी।

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बीपीएल परिवारों को एक-रे के लिए ₹200 और सीटी स्कैन के लिए ₹1200 देने होंगे। उन्होंने कहा कि अब डॉक्टर एक महीने के भीतर दोबारा फीस नहीं ले सकते। निजी नर्सिंग होम में भर्ती गरीब मरीजों के इलाज में 30% की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

2 महीने के अंदर बंद होंगे फर्जी आईसीयू, वरना होगी कार्रवाई: Pappu Yadav

सांसद पप्पू यादव ने सिविल सर्जन को फर्जी आईसीयू बंद करने के लिए दो महीने का समय दिया है। उन्होंने कहा कि जहां एमबीबीएस डॉक्टर नहीं है वहां फर्जी आईसीयू नहीं चलेगा। बगैर डॉक्टर के जो पैथोलॉजी चल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनके लाइसेंस तुरंत रद्द किए जाएंगे। मेडिकल दुकान वाले बगैर डॉक्टर के लिखे आवश्यकता से अधिक दवा मरीज को नहीं दें सकते।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर की मर्जी के अनुसार मरीज की जांच पैथोलॉजी में नहीं होनी चाहिए। मरीज को जहां अच्छा लगे वही जांच कराए। कोई भी पैथोलॉजी या नर्सिंग होम डॉक्टर के नहीं होने चाहिए। जहां डॉक्टर नहीं है, उनके विरुद्ध सिविल सर्जन कार्रवाई करें। ऐसे पैथोलॉजी और नर्सिंग होम 2 महीने के भीतर बंद हो जाने चाहिए।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.