Patna: अंबेडकर को लेकर यादव और दलित समुदाय में झड़प, एक की मौत

बुधवार की रात पटना के दानापुर में अंबेडकर की मूर्ति को लेकर यादव और दलित समाज के बीच एक हिंसक झड़प हुई। इस बीच एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत बिहार की चार सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होनी है। इसी दौरान राजधानी पटना में एक बड़ी खबर सामने आई है। बुधवार दे रात दानापुर में कथित तौर पर एक मामूली विवाद के पश्चात दो जातियों के बीच हुई झड़प के बाद एक लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसमें तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं। परंतु पुलिस की ओर से दावा करते हुए यह कहा गया है कि दलित जाति के लोगों के द्वारा सरकारी भूमि पर अंबेडकर की मूर्ति लगाई जा रही थी।

यादव समाज के लोग इसका विरोध कर रहे थे। जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच तनाव पैदा हो गया। वही तीन अन्य लोग भी घायल है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, प्रशासन ने इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी है।

Patna Crime: एक युवक को सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

सिटी एसपी अभिनव धीमान ने कहा कि घटना बुधवार देर शाम की है। रात के करीब 9:30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि दो लोग खून से लटपट मिले हैं। जिसमें एक को सिर में चोट लगी है और दूसरे को गोली। उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और दोनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। गोली लगने से घायल एक युवक को सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और दूसरे को पीएमसीएच रेफर कर दिया।

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान विक्रम कुमार राम के रूप में हुई है

इस मामले में कुलेश्वरी देवी नाम की महिला ने शाहपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि अंबेडकर जयंती के दिन दलित जाति के लोगों की तरफ से एक समारोह का आयोजन हुआ था। कुछ और सामाजिक तत्वों ने समुदाय के विरुद्ध अभद्र भाषा और अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया। इसके पश्चात दो पक्षों के बीच मारपीट हुई। इसी बीच एक दूसरे को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई। कुछ देर बाद एक पक्ष की तरफ से पथराव और अंधाधुंध फायरिंग की गई। गोलीबारी में विक्रम कुमार राम उदय कुमार राम सुमित कुमार राम और भगवती देवी चोटिल हो गए। वही गांव वालों का दावा है कि घटना में शामिल लोग हिस्ट्री सीटर और बाहुबली बताई जा रहे हैं।

सिटी एसपी ने कहा कि तहत के तौर पर गांव में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है और हमलावरों की सेनात करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खगाली जा रहे हैं। इसके अलावा पांच और संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। घटनास्थल पर एफएसएल टीम भी पहुंची और सबूत इकट्ठा किया।

यह भी पढ़े: Lok Sabha में जीत सुनिश्चित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य करें: Sudesh Mahto

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.