जनता को विपक्ष से ड्रामा, नखरे, नारेबाजी तथा व्यवधान नहीं: PM Modi

New Delhi: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने इस मौके पर अपनी सरकार की तीसरी बार सत्ता में वापसी पर जनता का धन्यवाद किया और विपक्ष को अपनी भूमिका निभाने की सलाह दी.

पीएम मोदी ने कहा कि जनता को विपक्ष से नखरे, ड्रामा, नारेबाजी और व्यवधान नहीं, बल्कि संसद की गरिमा बनाए रखने की उम्मीद है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सबको साथ लेकर चलेगी. उन्होंने संविधान को खारिज कर दिए जाने के 50वें वर्षगांठ का भी जिक्र किया जिसे आपातकाल के रूप में जाना जाता है. नए सांसदों का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 18वीं लोकसभा विकसित भारत के निर्माण के सपने के साथ शुरू हो रही है.

तीसरी बार सत्ता में आने पर PM Modi का संदेश

तीसरी बार चुनाव जीतकर सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे एक महान और भव्य विजय बताया. उन्होंने कहा कि यह विजय उनके दायित्व को तीन गुना बढ़ा देती है. दो बार सरकार चलाने के अनुभव के साथ, तीसरे कार्यकाल में वे तीन गुना अधिक मेहनत करने का संकल्प लेते हैं. उन्होंने वादा किया कि इस बार के परिणाम भी तीन गुना बेहतर होंगे.

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

विपक्ष पर PM Modi का निशाना

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोगों को विपक्ष से ठोस काम की उम्मीद है लेकिन अब तक निराशा ही मिली है. उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष अपनी भूमिका निभाएगा और लोकतंत्र को मजबूत बनाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत को एक जिम्मेदार विपक्ष की जरूरत है. संसद में हंगामे की नहीं बल्कि सार्थक बहस की जरूरत है.

उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में 65 करोड़ मतदाताओं ने हिस्सा लिया. आजादी के बाद यह दूसरा मौका है जब किसी सरकार को लगातार तीसरी बार चुना गया है जो 60 वर्षों के बाद संभव हुआ है. पीएम मोदी का यह संबोधन भविष्य की राजनीति के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा संकेत देता है और उम्मीद जताई जा रही है कि यह लोकसभा सत्र देश की विकास यात्रा में एक नया अध्याय जोड़ेगा.

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.