पीएम मोदी ने माना एक्साइज पॉलिसी मामला ‘फर्जी’: Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार कर लिया है कि उत्पाद शुल्क नीति मामला ‘पूरी तरह से फर्जी’ है और इसलिए मामले में गिरफ्तार सभी लोगों को रिहा किया जाना चाहिए।

वस्तुतः एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि भाजपा चिल्ला रही है कि 2021-22 के लिए दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में घोटाला हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्होंने मुझे, संजय सिंह, मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया, पूरे देश में 500 से अधिक छापे मारे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने और कितने लोगों को गिरफ्तार किया।”

100 करोड़ रुपये का घोटाला है या 1100 करोड़ रुपये का: Arvind Kejriwal

“वे कहते हैं कि हमने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली और अभी कुछ दिन पहले उन्होंने कहा कि 1100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। बड़ा सवाल उठता है कि 100 करोड़ रुपये का घोटाला है या 1100 करोड़ रुपये का।” , तो पैसा कहीं रखा होगा। उन्होंने 500 से अधिक छापे मारे, उन्हें कहीं भी एक पैसा नहीं मिला। हमने (वह पैसा) कहीं खर्च किया होगा।”

उन्होंने कहा, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को जितने भी छापे मारे गए, उनमें खर्च का कोई हिसाब नहीं मिला।

उन्होंने आरोप लगाया, “इन 100 करोड़ रुपये, 1100 करोड़ रुपये से कुछ आभूषण, जमीन, संपत्ति खरीदी गई होगी। कहीं नकदी मिलेगी, कहीं बैंक खाता नहीं मिला, कहीं एक पैसा नहीं मिला।”

एक जून तक अंतरिम जमानत पर बाहर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश के सामने स्वीकार किया कि शराब घोटाला ‘पूरी तरह फर्जी’ है और इसमें कोई सबूत नहीं मिला है।

उन्होंने दावा किया, “प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोई सबूत नहीं मिला क्योंकि केजरीवाल ‘एक अनुभवी चोर’ हैं।” 

मोदी ने एक साक्षात्कार में Arvind Kejriwal को ‘अनुभवी चोर’ बताया

मोदी ने एक साक्षात्कार में केजरीवाल को ‘अनुभवी चोर’ बताया था और दावा किया था कि एक पूर्व आईआरएस अधिकारी के रूप में वह जानते थे कि जांच एजेंसियां कैसे काम करती हैं और उन्होंने मामले में अपने ट्रैक को छिपाने की कोशिश की थी।

केजरीवाल का दावा, तिहाड़ में प्रताड़ित किया गया; उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो भाजपा ममता, विजयन सरकार को गिरा देगी

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या ईडी, सीबीआई के अधिकारी बेकार हैं।

“सच्चाई यह है कि मोदीजी मेरी गलत गिरफ्तारी को सही ठहराने के लिए यह बहाना बना रहे हैं कि केजरीवाल एक अनुभवी चोर है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि जब आपने पहले ही मान लिया है कि शराब घोटाला फर्जी है और इसमें कोई रिकवरी नहीं हुई है, तो सभी को रिहा कर दीजिए।” इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़े: बिहार में चुनाव हिंसा को लेकर F.I.R में Rohini Acharya का नाम शामिल

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.