PM Modi ने पलामू और लोहरदगा में जनसभाओं को संबोधित किया

Palamu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने झारखंड के पलामू और लोहरदगा में विशाल सभाओं को संबोधित किया, जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा उत्पन्न खतरों के प्रति आगाह किया।

भाजपा-एनडीए सरकार बनी और भ्रष्ट कांग्रेस शासन को हटा दिया गया: PM Modi

उत्साही भीड़ से बात करते हुए, पीएम मोदी ने प्रत्येक वोट के महत्व और राष्ट्र पर इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर जोर दिया।पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत दर्शकों को 2014 के चुनावों में उनके वोटों की महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाते हुए की, जिसके कारण भाजपा-एनडीए सरकार बनी और भ्रष्ट कांग्रेस शासन को हटा दिया गया।

उन्होंने 500 वर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के उन्मूलन को महत्वपूर्ण मील के पत्थर के रूप में उद्धृत करते हुए, उनके नेतृत्व में भारत की उल्लेखनीय प्रगति को रेखांकित किया। पीएम मोदी ने इन खतरों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई पर जोर देते हुए कहा, “आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। चाहे नक्सलवाद हो या आतंकवाद, अब ये अपनी अंतिम सांसें ले रहे हैं।”

आज नया भारत डोजियर नहीं देता, उनके ठिकानों पर हमला करता है: PM Modi

अपनी सरकार और पिछले कांग्रेस प्रशासन के बीच विरोधाभास पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने “पाकिस्तान को प्रेम पत्र” और उसके बाद के आतंकवादी हमलों के युग को याद किया। उन्होंने पाकिस्तान को हिलाकर रख देने वाले सर्जिकल और एयरस्ट्राइक ऑपरेशनों का जिक्र करते हुए कहा, “आज नया भारत डोजियर नहीं देता, उनके ठिकानों पर हमला करता है।”

अपनी दशकों की सेवा को दर्शाते हुए, पीएम मोदी ने राष्ट्र की सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और भ्रष्टाचार को खत्म करने के प्रति समर्पण पर जोर दिया। उन्होंने लोगों द्वारा उन पर जताए गए भरोसे के महत्व पर जोर देते हुए कहा, ”आपके आशीर्वाद से मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।”

मैं अभी भी सत्ता, प्रतिष्ठा और आराम से दूर हूं: PM Modi

“मैं लगभग 25 वर्षों से सीएम और पीएम के रूप में देश की सेवा कर रहा हूं। आपके आशीर्वाद से मेरे ऊपर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है. मेरी मां और बहनों की दुआएं मेरे लिए काफी हैं।’ मैं अभी भी सत्ता, प्रतिष्ठा और आराम से दूर हूं।’ मोदी का जन्म खुशी के लिए नहीं बल्कि एक मिशन के लिए हुआ है।”

झामुमो-कांग्रेस गठबंधन के नेताओं द्वारा धन संचय के मुद्दे को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने उनके भ्रष्ट आचरण की निंदा की और विकसित भारत के लिए उनके दृष्टिकोण के साथ उनके स्वार्थी उद्देश्यों की तुलना की। उन्होंने प्रत्येक भारतीय को सशक्त बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए घोषणा की, “मेरे उत्तराधिकारी आप सभी हैं, आपके बच्चे, आपके पोते-पोतियां।”

पीएम मोदी ने गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों के जीवन पर अपनी सरकार की योजनाओं के परिवर्तनकारी प्रभाव को भी रेखांकित किया। उन्होंने पलामू का उदाहरण दिया, जहां आकांक्षी जिला कार्यक्रम जैसी पहल से बुनियादी ढांचे और जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है।

पीएम मोदी ने क्षेत्र में पक्के घरों, बिजली की पहुंच और डिजिटल कनेक्टिविटी में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए कहा, “पलामू में महत्वाकांक्षी जिला कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले और बाद में, आज बहुत बड़ा अंतर है।”

आदिवासियों और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के हितों को प्राथमिकता दी : PM Modi

कांग्रेस और उसके सहयोगियों के खिलाफ चेतावनी देते हुए, पीएम मोदी ने दर्शकों को आरक्षण नीतियों को कमजोर करने और राजनीतिक लाभ के लिए संसाधनों का दोहन करने के उनके इरादों के बारे में आगाह किया। उन्होंने लोगों से ऐसी विभाजनकारी राजनीति को खारिज करने और भाजपा-एनडीए गठबंधन का समर्थन करने का आग्रह किया, जिसने लगातार आदिवासियों और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के हितों को प्राथमिकता दी है।

पीएम मोदी ने लोगों से आगामी चुनावों में अपना समर्थन जारी रखने का आग्रह करते हुए कहा, “पिछले 10 वर्षों में, मोदी ने आपको पक्का घर, बिजली, गैस, पानी दिया है।” पीएम मोदी ने हर भारतीय के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और पलामू के लोगों से 13 मई को विकास और प्रगति के लिए मतदान करने का आह्वान किया।

झारखंड के लोहरदगा में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आदिवासी नेता की विरासत के महत्व पर प्रकाश डाला. “मैं देश का पहला प्रधान मंत्री हूं जिसे अपने गांव को सम्मान देने का सम्मान मिला है। भगवान बिरसा मुंडा मेरे लिए सिर्फ एक नाम नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, वह मेरे लिए प्रेरणा हैं।

आज, मेरे गांव के युवा सोशल मीडिया हीरो हैं: PM Modi

पीएम मोदी ने आलोचना का सामना करने के बावजूद गरीबों और समाज के वंचित वर्गों की सेवा के प्रति अपने समर्पण पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “जब मैं गरीबों, आदिवासियों के लिए काम करता हूं तो मुझे कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन मैं केवल आपकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध हूं।” स्वच्छ भारत अभियान और डिजिटल इंडिया कार्यक्रम जैसी अपनी सरकार की पहलों के परिवर्तनकारी प्रभाव की ओर इशारा करते हुए, पीएम मोदी ने टिप्पणी की, “आज, देखें कि गांवों में स्थिति बदल गई है या नहीं। आज, मेरे गांव के युवा सोशल मीडिया हीरो हैं।” “

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के इतिहास के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। “अपने 60 साल के शासन में कांग्रेस ने देश को भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार दिया। जब कांग्रेस चश्मा पहनती है, तो उसे केवल एक वोट बैंक दिखता है, और वह मुस्लिम वोट बैंक है।”

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.