PM Modi ने सुशील मोदी को किया याद

Patna: भाजपा के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि, “साहब, मैं गुजरात में था, वहां का मुख्यमंत्री था। लेकिन जब बिहार अपने सौ साल मना रहा था, तब मैंने बिहार के कई महानुभावों को बुलाकर उनका सम्मान किया था।

वोट तो छोड़ो, इन्हें सजा होनी चाहिए: PM Modi

जब डीएमके के लोगों ने बिहार के लोगों को अपशब्द कहे, जब तेलंगाना के कांग्रेस नेता ने गालियां दीं, तब भी ये शाही परिवार चुप रहा। जो लोग बिहार का अपमान करते हैं, क्या कांग्रेस और उनके साथी, आरजेडी और उनके साथियों को आपका एक वोट भी मिलना चाहिए? वोट तो छोड़ो, इन्हें सजा होनी चाहिए। इस बार चुनाव में एनडीए के प्रत्याशियों के लिए बटन दबाकर इन्हें सजा दीजिए।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “मैं दिल से जनता की सेवा करता हूं, इसलिए देश की जनता से मेरा दिल का रिश्ता है और इसलिए हर दिल में आज मोदी है। तभी तो पूरा देश कहता है कि फिर एक बार मोदी सरकार। यह भूमि मेधा की है। राष्ट्रभक्ति की अविरल गंगा यहां बहती है। राजेंद्र बाबू जैसे अनेक सपूत इस धरती ने देश को दिए।

ऐसी समृद्ध प्रतिभा वाली धरती की पहचान कांग्रेस और आरजेडी के कुकर्मों ने रंगदारी टैक्स के लिए बना दी थी। इंडि वालों ने पहले यहां से उद्योग व्यापार का पलायन करवाया और अब ये लोग बिहार के मेहनती लोगों का अपमान करने में लगे हुए हैं।

दिल्ली में कांग्रेस के शाही परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं: PM Modi

आप सभी जानते हैं कि पंजाब में कांग्रेस के एक नेता हैं, जो दिल्ली में कांग्रेस के शाही परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया है कि बिहार के लोगों का पंजाब में बहिष्कार किया जाना चाहिए। वे कहते हैं कि बिहार के लोग पंजाब में न तो घर खरीद पाएं और न ही उन्हें किसी प्रकार का अधिकार मिले। ये बातें कांग्रेस के नेता कह रहे हैं और यहां बिहार में आरजेडी के लोग इनके साथ मिलकर आपसे वोट मांग रहे हैं।

इंडि गठबंधन वालों के लिए बिहार की मान-मर्यादा और सम्मान का कोई महत्व नहीं: PM Modi

यह कितना विचित्र और अस्वीकार्य है कि बिहार के लोगों के प्रति इतनी नफरत भरकर रखने वाले लोग हमसे समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं। क्या आपने कभी सुना है कि कांग्रेस के किसी नेता ने इस पर विरोध जताया हो या इसे गलत ठहराया हो? यहां तक कि आरजेडी के लोग भी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं, जैसे उन्होंने कान में रुई ठूंस ली हो। इंडि गठबंधन वालों के लिए बिहार की मान-मर्यादा और सम्मान का कोई महत्व नहीं है।

भाइयों और बहनों, जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, मोदी के खिलाफ इंडि वालों की गालियां और बददुआएं बढ़ती जा रही हैं। इन्हें सहन नहीं हो रहा है कि देश की जनता अगले पांच साल के लिए फिर से मोदी को चुनने जा रही है।

नौजवानों को पलायन करने पर मजबूर किया: PM Modi

जिन्होंने बिहार को जंगलराज दिया, नौजवानों को पलायन करने पर मजबूर किया, परिवारों को गरीबी में धकेला, जिन्होंने बिहार के लोगों को मारा-तड़पाया, माताओं-बहनों का जीवन बर्बाद किया, जो लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं और जिन्हें अदालत ने घोटाले का दोषी ठहराया है, उन लोगों की नजरों में मोदी हमेशा खटकता है। लेकिन उनकी लाख कोशिशों के बावजूद भी मैं आपकी सेवा में डटा रहूंगा।

भाइयों और बहनों, मोदी एक ऐसा इंसान है जिसकी अपनी कोई विरासत नहीं है: PM Modi

]भाइयों और बहनों, सबसे गरीब मां-बाप भी हमेशा चाहते हैं कि अपने जाने के बाद बच्चों को कुछ विरासत में देकर जाएं। हर किसी के मन में यह ख्वाहिश रहती है कि वह कोई विरासत छोड़कर जाए। भाइयों और बहनों, मोदी एक ऐसा इंसान है जिसकी अपनी कोई विरासत नहीं है। मेरे लिए तो आप ही मेरी विरासत हैं, आप ही मेरे वारिस हैं। मेरा कोई और वारिस नहीं है। इसलिए मुझे आपका और आपके बच्चों का उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए खुद को खपा देना है।

मैं नहीं चाहता कि आपने अपने जीवन में जो कष्ट झेले, उनका रत्ती भर भी आपकी आने वाली पीढ़ियों को भुगतना पड़े। इसलिए मैं आज आपके गांव आकर आपका आशीर्वाद मांग रहा हूं। भाइयों और बहनों, आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए केंद्र में फिर एक बार मजबूत सरकार चाहिए।

साथियों,

इन दिनों मुझे देश के कोने-कोने में देशवासियों से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। पूरे देश में मैं मातृ शक्ति का जो जज्बा और प्यार देख रहा हूं, और हमारे नौजवानों का जो उत्साह देख रहा हूं, वह अत्यंत प्रेरणादायक है। चाहे गांव हो, गरीब हो, किसान हो, एक प्रकार से पूरा देश उज्ज्वल भविष्य के लिए संकल्पबद्ध हो चुका है। मैं आपको यह गारंटी देता हूं कि मैं आपके लिए दिन-रात मेहनत करूंगा, पहले से भी ज्यादा मेहनत करूंगा। क्योंकि मुझे आपके और आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार और विकसित भारत बनाना है।

बिहार के महाराजगंज में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस पवित्र धरती पर आप सभी का वंदन-अभिनंदन करता हूँ। महाराजगंज और सीवान ने अपने जोश से पूरे भारत को संदेश दे दिया है, ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’। आज मैं इतनी तादाद में माताओं-बहनों को देखकर अत्यंत प्रसन्न हूं। आपका यह आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ी ऊर्जा है। काम से समय निकालकर हमें आशीर्वाद देने के लिए आई हैं, इससे बड़ा सौभाग्य जीवन में क्या हो सकता है।

हम सब मिलकर एक नया बिहार और एक नया भारत बनाएंगे। आइए, इस संकल्प को साकार करें और एक बार फिर से देश को सशक्त नेतृत्व दें

जंगलराज वाले आरक्षण और संविधान के बारे में झूठ फैला रहे: PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जंगलराज वाले आरक्षण और संविधान के बारे में दिन-रात झूठ फैला रहे हैं। सच्चाई यह है कि अगर बाबा साहेब अंबेडकर नहीं होते तो अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) को आरक्षण नहीं मिलता। नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर आरक्षण का विरोध किया था। कांग्रेस आरक्षण विरोधी है। इसलिए आज उनके पास सिर्फ एक ही वोट बैंक है। वे लोग धर्म के आधार पर आरक्षण छीन कर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुशील मोदी को किया याद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रभु रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में ये लोग नहीं आए। उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया। ये ऐसे लोग हैं, जिनमें से एक व्यक्ति जिसे अदालत ने चोरी के अपराध में सजा सुनाई है और जो जेल में था। बीमारी के कारण उसे घर आने का अवसर मिला, लेकिन उसके पास बढ़िया-बढ़िया खाने का समय है, रामलला के पास आने का समय नहीं है। मैं जहां भी जाता हूं, अपने काम का रिपोर्ट कार्ड पेश करता हूं। मैं इंडी गठबंधन से पूछता हूं कि तुम्हारा रिपोर्ट कार्ड क्या है।

जो लोग नौकरी के बदले जमीन लिखवा लेते हैं, क्या वे दूसरों के भविष्य के बारे में सोच सकते हैं? वे बिहार को आगे नहीं बढ़ा सकते। इतिहास जब अवलोकन करेगा, तो नीतीश जी और सुशील मोदी जी का नाम याद किया जाएगा, जिन्होंने बिहार को जंगलराज से बाहर निकाला। प्रधानमंत्री मोदी ने विकास योजनाओं को भी गिनाया।

इंडी गठबंधन की बेचैनी बढ़ती जा रही है: PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार जून की हार को देखकर इंडी गठबंधन की बेचैनी बढ़ती जा रही है। अब ये लोग मोदी की योजनाओं पर सवाल उठा रहे हैं। मैंने तय किया है कि गरीब के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा। रात को जब बच्चे भूखे पेट सोते हैं तो उस मां पर क्या बीतती है, इसका मुझे पता है। इसलिए मोदी गरीब को मुफ्त राशन देता है और देता ही रहेगा। ये कहते हैं मोदी गरीबों को पक्के घर और मुफ्त इलाज की सुविधा क्यों दे रहा है। मोदी हर मां और बहन की पीड़ा समझता है।

इसलिए मोदी ने तय किया कि अब किसी मां को दर्द छिपाने की जरूरत नहीं है। तुम्हारा बेटा अस्पताल में बैठा है। तुम्हारी बीमारी का खर्च यह तुम्हारा बेटा उठाएगा। मोदी गरीब की सेवा के लिए ही पैदा हुआ है। मोदी गरीब के लिए ही काम करेगा।

जंगलराज के वारिसों से उम्मीद ही क्या की जा सकती है: PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वालों को पता नहीं होता कि मेहनत क्या होती है। तेजस्वी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूमकर कह रहा है कि चार जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट करना पड़ेगा। मैं तो परमात्मा से यही कामना करता हूं कि मोदी तो क्या, देश के किसी भी नागरिक के जीवन में बेड रेस्ट की नौबत नहीं आनी चाहिए। वे उमंग और उत्साह से जीवन जिएं।

लेकिन, जंगलराज के वारिसों से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है। उधर, यूपी का शहजादा कहता है कि मोदी का आखिरी समय बनारस में बीतेगा। इन लोगों के पास मोदी को गाली देने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है। कोई कह रहा है मोदी की कब्र खोदेंगे। कोई कहता है मोदी को दफना देंगे। कोई मोदी के आंसू देखना चाहता है। इंडी वालों, आपकी इच्छाओं से अब देश नहीं चलता। इंडी वालों की आंखों में भले ही मोदी खटकता हो, लेकिन देश की आंखों में मोदी और हर दिल में मोदी है।

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.