PM Modi ने भ्रष्टाचार के मामलों में ED द्वारा जब्त किए गए धन की…

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कहा कि केंद्र भ्रष्टाचार के मामलों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त किए गए पैसे को गरीबों को वापस करने के विकल्प तलाश रहा है।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि वह इस पर काफी विचार कर रहे हैं. “मैं दिल से महसूस करता हूं कि इन लोगों ने अपने पद का दुरुपयोग करके गरीबों का पैसा लूटा है और उन्हें यह पैसा वापस मिलना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने इंडिया टुडे से कहा कि वह कानूनी टीम की मदद ले रहे हैं और अगर उन्हें कानूनी बदलाव करना पड़ा तो वह करेंगे. प्रधान मंत्री के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल की मांग कर रहे मोदी ने कहा कि उन्होंने न्यायपालिका से उन्हें सलाह देने के लिए कहा कि एजेंसी द्वारा जब्त किए गए धन का क्या किया जाए।

नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष ने केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. प्रधान मंत्री ने कहा कि ईडी कांग्रेस शासन के दौरान ‘निष्क्रिय’ थी और वर्तमान सरकार के तहत प्रभावी ढंग से काम करना शुरू कर दिया है।

‘हिंदू-मुस्लिम राजनीति’ पर PM Modi

इंडिया टुडे इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ‘हिंदू-मुस्लिम’ राजनीति में शामिल होने के आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके भाषणों को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है और कहा कि उनके हमलों का उद्देश्य तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले राजनीतिक दल हैं।

मोदी ने कहा कि उन्होंने कभी भी ‘हिंदू-मुस्लिम’ राजनीति नहीं की है और न ही कभी करेंगे। “लेकिन अगर मैं कहता हूं कि तीन तलाक गलत है, तो मैं ‘मुस्लिम विरोधी’ हूं। अगर मुझ पर इस तरह का लेबल लगाया जाता है, तो यह उनकी (आलोचकों की) मजबूरी है, मेरी नहीं,” प्रधान मंत्री ने भारत से कहा आज।

PM Modi ने कहा कि उन्होंने विपक्ष की ‘सांप्रदायिक राजनीति’ का पर्दाफाश कर दिया है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने घोषणापत्र में लिखा है कि वे अल्पसंख्यकों को ठेकेदारी प्रथा के तहत लाएंगे।

अब तक लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं। बाकी चरणों में 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.