Prashant Kishor का नीतीश कुमार पर तीखा हमला: 20 साल के शासन को बताया ‘बर्बादी का दौर’

Patna: राजनीतिक रणनीतिकार से सामाजिक कार्यकर्ता बने Prashant Kishor ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा, “नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा पर निर्भर हैं, लेकिन वे राज्य के लिए ठोस लाभ सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं।

जदयू प्रमुख अपनी पार्टी की केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हिस्सेदारी को लेकर चिंतित रहते हैं और राज्य स्तर पर विरोधियों से बदला लेने के लिए भाजपा के साथ अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

बंद पड़ी चीनी मिलों का मुद्दा और विकास की कमी: Prashant Kishor

प्रशांत किशोर ने सवाल उठाया, “लोग बिहार के लिए विशेष दर्जे की बात कर रहे हैं। मैं पूछता हूं कि नीतीश कुमार 20 चीनी मिलों को बहाल करने के लिए दबाव क्यों नहीं बना पाए, जो सालों से बंद पड़ी हैं?” उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे अपने पद का लाभ उठाकर राज्य को औद्योगिक रूप से पुनर्वासित करने में असफल रहे हैं।

‘जन सुराज’ और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव: Prashant Kishor

प्रशांत किशोर ने यह भी घोषणा की कि उनकी पहल ‘जन सुराज’ 2 अक्टूबर को एक राजनीतिक पार्टी के रूप में बदल जाएगी। उन्होंने कहा, “हम अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन किए बिना चुनाव लड़ेंगे।” उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार के लोग नीतीश कुमार, भाजपा और राजद के दुष्चक्र से तंग आ चुके हैं और अब बदलाव चाहते हैं।

भाजपा और जदयू के बीच बढ़ती खटास: Prashant Kishor

नीतीश कुमार के भाजपा के साथ संबंधों पर टिप्पणी करते हुए, प्रशांत किशोर ने उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का उल्लेख किया, जिन्हें हाल ही में राज्य भाजपा अध्यक्ष पद से हटाया गया था। किशोर ने कहा, “नीतीश कुमार को सिर्फ इस बात की चिंता थी कि उनकी पार्टी को मंत्रिमंडल में कितने पद मिल रहे हैं। उन्होंने भाजपा में उन लोगों को निशाना बनाया, जो उनकी आँखों में खटकते थे।”

प्रशांत किशोर ने दावा किया कि ‘जन सुराज’ 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा और उसके सहयोगियों की कमजोर स्थिति का फायदा उठाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 2 अक्टूबर को 1 करोड़ लोग मिलकर एक नई पार्टी बनाएंगे, जो इतिहास में पहली बार होगा। उन्होंने जातिगत आधार की चिंता को खारिज करते हुए कहा कि राज्य विधानसभा के उपचुनावों में ‘जन सुराज’ के समर्थन वाले कई उम्मीदवार जीत चुके हैं।

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

इस घटनाक्रम से स्पष्ट है कि बिहार की राजनीति में आगामी चुनावों में बड़े बदलाव की संभावना है, और प्रशांत किशोर की नई पार्टी ‘जन सुराज’ इस बदलाव में अहम भूमिका निभा सकती है।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.