Puja Khedkar ने मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी Puja Khedkar ने मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया, जो वर्तमान में सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए अपनी विकलांगता के बारे में झूठ बोलने के आरोप में जांच के घेरे में हैं, ने कहा कि वह समिति के समक्ष अपने खिलाफ सभी आरोपों को संबोधित करेंगी।

यह एक मीडिया ट्रायल है, और लोग इसे देख रहे हैं: Puja Khedkar

इसे “मीडिया ट्रायल” कहते हुए, उन्होंने कहा, “यह एक मीडिया ट्रायल है, और लोग इसे देख रहे हैं। सच्चाई अंततः सामने आ जाएगी। भारतीय संविधान के अनुसार, किसी व्यक्ति को तब तक दोषी नहीं माना जा सकता जब तक कि उस पर लगे आरोप सिद्ध न हो जाएं।”

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं समिति के समक्ष अपनी सारी बातें कहूंगी और समिति जो भी निर्णय लेगी, उसे स्वीकार करूंगी।” खेडकर ने पहले दो मेडिकल सर्टिफिकेट संघ लोक सेवा आयोग को बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों की श्रेणी के तहत प्रस्तुत किए थे – एक दृष्टि दोष और दूसरा मानसिक बीमारी का दावा करते हुए।

हालांकि, हाल ही में एक मोड़ में, सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि परिवीक्षाधीन आईएएस अधिकारी ने पुणे के एक अस्पताल से तीसरा मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करने का भी प्रयास किया, जिसे चिकित्सा सुविधा द्वारा अस्वीकार कर दिया गया।

शारीरिक विकलांगता, विशेष रूप से लोकोमोटर विकलांगता श्रेणी में साबित करने के इरादे से, प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी ने कई मेडिकल परीक्षण किए थे। हालांकि, उनकी जांच करने वाले डॉक्टर ने कहा कि “विकलांगता प्रमाण पत्र जारी करना संभव नहीं था।” सूत्रों के अनुसार, पूजा खेडकर ने अगस्त 2022 में पुणे के औंध अस्पताल से विकलांगता प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था।

2023 बैच की आईएएस खेडकर महाराष्ट्र कैडर की अधिकारी पूजा मीडिया की सुर्खियों में तब आईं, जब उन्होंने कथित तौर पर पुणे कलेक्टर कार्यालय से विशेष विशेषाधिकार मांगे, जो उनके पद के लिए अनुमति नहीं थी।

केंद्र ने सिविल सेवा परीक्षा में अपनी उम्मीदवारी सुरक्षित करने के लिए पूजा द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों के पुनर्मूल्यांकन के लिए एक सदस्यीय समिति का गठन किया है।

यह भी पढ़े: Saraikela में BJP ने कार्यकर्ता सम्मान समारोह एवं विजय संकल्प सभा का आयोजन किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.