Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

Purnia के तनिष्क ज्वैलरी शो रूम में हुए दो करोड़ रुपये की लूट मामले में पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पूरी सक्रियता से काम कर रही है.

पुलिस ने इस मामले में विभिन्न टीमों का गठन किया है और लगातार छापेमारी कर रही है. छापेमारी के दौरान पुलिस को अपराधियों का सफेद रंग का चप्पल और पिस्तौल का एक मैगजीन मिला है. पुलिस का कहना है कि अपराधी लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पूर्णिया के पंचमुखी मंदिर, रामबाग, कप्तान पुल और कटिहार मोड़ होते हुए पश्चिम बंगाल की सीमा पार कर गए.

पुलिस को चकमा देने के लिए उन्होंने अपने कपड़े मुफस्सिल थाना क्षेत्र में जलाए जहां से सफेद रंग का चप्पल बरामद किया गया है. पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

Purnia Tanishq Showroom Loot: ग्राहक बनकर कर रहे थे शोरूम की रेकी

शोरूम के कर्मचारियों के अनुसार अपराधी एक सप्ताह से शोरूम की रेकी कर रहे थे. घटना के दौरान जिन महिला कर्मचारियों पर पिस्टल तानी गई उन्होंने बताया कि कुछ बदमाश एक सप्ताह से शोरूम में आकर जेवर देख रहे थे. तनिष्क में फेस्टिवल ऑफ डायमंड के तहत चल रहे एग्जीबिशन में ग्राहकों की भीड़ का फायदा उठाकर अपराधियों ने रेकी की थी. अपराधियों ने कहा था कि हम लोग आपका कुछ नहीं लेंगे रतन टाटा का सामान ले रहे हैं.

Purnia Tanishq Showroom Loot: ऐसे दिया लूट की घटना को अंजाम

कोलकाता निवासी एक कर्मी जो पिछले चार साल से तनिष्क शो रूम में काम कर रहे हैं, ने बताया कि शुक्रवार को 12 बजे पहले तीन बदमाश ग्राहक बनकर फर्स्ट फ्लोर पर गहना खरीदने के बहाने आए. इसके तुरंत बाद चार और अपराधी ग्राउंड फ्लोर पर पहुंचे. एक ने शोरूम के बाहर मेन गेट पर पोजिशन ली और बाकी तीन ने एंट्री करते ही पिस्टल तान दी. ड्यूटी पर लगे गार्ड्स, 25 स्टाफ और 5 ग्राहकों को कब्जे में ले लिया.

यह भी पढ़े: Purnia में दिनदहाड़े तनिष्क शोरूम में हुई डकैती, 2 करोड़ से ज्यादा के जेवरात हुए चोरी

अपराधियों ने सबके मोबाइल एक टेबल पर रखने को कहा और फिर सभी को फर्स्ट फ्लोर पर ले गए. चालाकी करने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी। सभी को गन पॉइंट पर रखा गया.

चाबी नहीं मिली तो शीशा तोड़कर गहना निकाला

कर्मियों के अनुसार अपराधियों ने शोरूम के मालिक के भतीजे से शोकेस की चाबी मांगी. जब उन्होंने चाबी देने से इंकार किया तो अपराधियों ने उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और पिस्टल के बट से शोकेस का शीशा तोड़कर डायमंड ज्वैलरी निकाल ली. इस दौरान एक अपराधी की पिस्टल से मैगजीन नीचे गिर पड़ी जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया. बरामद मैगजीन में पांच गोलियां लोड थीं.

यह भी पढ़े: नीति आयोग की बैठक से Mamata Banerjee का वॉकआउट


powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.