Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर हमला, कहा शिक्षा माफिया के सामने पीएम मोदी असहाय

New Delhi: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने रविवार को NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित करने के फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार किया.

भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुकी है: Rahul Gandhi

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पेपर लीक रैकेट और शिक्षा माफिया के सामने पूरी तरह असहाय हैं. राहुल गांधी का दावा है कि भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुकी है.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा “अब नीट पीजी भी स्थगित कर दी गई है. यह नरेंद्र मोदी के शासन में बर्बाद शिक्षा प्रणाली का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है.” केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 23 जून को होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया और कहा कि नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.

केंद्र सरकार ने कहा कि “कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में हालिया आरोपों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की सारी प्रक्रिया का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है.”

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जो मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है को परीक्षा के संचालन में कथित अनियमितताओं को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. परीक्षा प्रक्रिया में सुधार का सुझाव देने के लिए केंद्र ने एक उच्चस्तरीय पैनल का गठन किया है जिसकी अध्यक्षता पूर्व इसरो प्रमुख के. राधाकृष्णन करेंगे.

यूजीसी-नेट में कथित अनियमितताओं को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन: Rahul Gandhi

केंद्र ने एनटीए महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को भी उनके पद से हटा दिया है और नीट-यूजी में अनियमितताओं की जांच सीबीआई को सौंप दी है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी राजनीतिक दल और छात्र संघ मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG और यूजीसी-नेट में कथित अनियमितताओं को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है और वे नीट परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. संसद का नया सत्र 24 जून से शुरू हो रहा है और विपक्ष इस मुद्दे को संसद में उठाने की तैयारी कर रहा है. यह विवाद तब शुरू हुआ जब 67 छात्रों को परीक्षा में 720 का परफेक्ट स्कोर मिला. एनटीए ने गलत सवाल हल करने वालों को ग्रेस मार्क्स भी दिए थे. हालांकि बिहार पुलिस की जांच से पता चला कि परीक्षा का पेपर कुछ चुनिंदा उम्मीदवारों को लीक कर दिया गया था.

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.