राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा Ujjain rape case पर प्रतिक्रिया दी: ‘पूरा देश स्तब्ध है, सोच रहा है…’

Ujjain Rape case: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में सार्वजनिक फुटपाथ पर एक महिला के साथ बलात्कार की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यह घटना तब सामने आई जब अज्ञात व्यक्तियों द्वारा रिकॉर्ड किए गए बलात्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरा देश स्तब्ध है और सोच रहा है कि हमारा समाज किस ओर जा रहा है।

“मध्य प्रदेश के उज्जैन में फुटपाथ पर दिनदहाड़े एक महिला के साथ मारपीट की घटना बेहद भयावह है। आज पूरा देश स्तब्ध है, सोच रहा है कि हमारा समाज किस ओर जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला को बचाने के बजाय, राहगीर वीडियो बना रहे थे,” प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा।

“उज्जैन की पवित्र धरती पर ऐसी घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है।” विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी उज्जैन की घटना और उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जहां लखनऊ के गाजीपुर इलाके के एक एंबुलेंस चालक और उसके सहायक ने एक मरीज की पत्नी का यौन उत्पीड़न किया।

यह भी पढ़ें | महिलाओं के प्रति समाज का रवैया कभी-कभी परिपक्व नहीं होता, इसे बदलने की जरूरत है: मुर्मू

“महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध और पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति पुलिस प्रशासन का रवैया व्यवस्था की क्रूरता का सबूत है और देश के लिए चिंता का गंभीर विषय है,” गांधी ने एक्स पर लिखा।

“प्रचार-केंद्रित सरकारों ने खुद की झूठी छवि बनाने के लिए एक असंवेदनशील प्रणाली को जन्म दिया है, जिसका सबसे बड़ा शिकार महिलाएं हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए समाज के नैतिक उत्थान की दिशा में गंभीर प्रयास करने का समय आ गया है-सामाजिक, राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर सख्त कदम उठाए जाने चाहिए,” उन्होंने कहा।

Ujjain Rape Case: उज्जैन बलात्कार मामला

पुलिस के अनुसार, उज्जैन के अगर नाका इलाके में शराब पीने के लिए मजबूर करने के बाद स्क्रैप कलेक्टर महिला के साथ एक व्यक्ति ने बलात्कार किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पता चला। पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि मुख्य आरोपी लोकेश ने महिला से शादी का वादा किया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीटीआई के अनुसार मिश्रा ने कहा, “बुधवार को उसने महिला को शराब पिलाई और उसके साथ बलात्कार किया। कुछ लोग, जो वहां से गुजर रहे थे, उन्होंने अपराध रोकने के बजाय घटना का वीडियो बना लिया।” पुलिस ने कथित तौर पर बलात्कार का वीडियो बनाने वाले तीन से चार संदिग्धों की भी पहचान की है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा के आधिकारिक आंकड़े कितने विश्वसनीय हैं? इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस मुद्दे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुप्पी पर सवाल उठाया था।

उन्होंने कहा था, “आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ भाजपा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है…मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्वाचन क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी चुप क्यों हैं?…मध्य प्रदेश में ‘जंगल राज’ है।

मध्य प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है…भाजपा नेताओं को मध्य प्रदेश में हो रही इस तरह की घटनाओं पर भी गौर करना चाहिए…” हालांकि, भाजपा ने दावा किया कि मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसने कांग्रेस पर विवाद पैदा करने का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

एएनआई के अनुसार, मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख और सांसद वीडी शर्मा ने कहा था, “कांग्रेस पार्टी के पास मध्य प्रदेश सरकार को घेरने के लिए कोई मुद्दा नहीं है और इसलिए वे इस घटना को इस तरह का रंग देने की कोशिश कर रहे हैं…”

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.