Rahul Gandhi ने मोची चेतराम को भेजी सामग्री, बोले इससे अपना व्यापार शुरू कीजिये

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने मोची चेतराम को भेजी सामग्री, बोले इससे अपना व्यापार शुरू कीजिये की एक और मानवीय पहल ने सुल्तानपुर के मोची रामचेत की ज़िंदगी में उम्मीद की नई किरण जगा दी है.

सोमवार की दोपहर रामचेत की दुकान पर अचानक आई एक लग्जरी कार से उतरे लोगों ने जब चार गत्तों में भरे सामान उनके सामने रखे और बताया कि यह सामग्री राहुल गांधी ने उनके लिए भेजी है तो चेतराम की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

पैकेटों को खोला तो उसमें सिलाई के सामान और जूता-चप्पल बनाने के लिए कच्चा माल था

चेतराम ने जब इन पैकेटों को खोला तो उसमें सिलाई के सामान और जूता-चप्पल बनाने के लिए आवश्यक कच्चा माल था. इसमें उच्च गुणवत्ता वाला पफ चमड़ा, रिपीट, सिलाई का सामान, सोल और पैताबा जैसी चीजें शामिल थीं जिनकी कुल कीमत 50 हजार रुपये से भी अधिक आंकी गई है. इस सामग्री से रामचेत अब महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए जूते और चप्पल तैयार कर सकते हैं जिससे उनका व्यापार एक नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है.

Rahul Gandhi News: चेतराम की दुकान पर भीड़ लग गई

राहुल गांधी ने न केवल कच्चा माल भेजा, बल्कि व्यापार को मजबूती देने के लिए कुछ छोटी मशीनें भी भेजवाई हैं. इस पहल का उद्देश्य रामचेत के व्यापार को फिर से स्थापित करना है जिससे वह अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकें. राहुल गांधी की इस सहायता की जानकारी जैसे ही आसपास के लोगों को हुई चेतराम की दुकान पर भीड़ लग गई.

Rahul Gandhi: ने चेतराम को एक सिलाई मशीन भेजी थी

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले जब राहुल गांधी सुल्तानपुर एक मुकदमे के सिलसिले में आए थे तब उन्होंने चेतराम की दुकान पर जाकर खुद जूता सिलवाया था और उनके काम की तारीफ की थी. उस समय भी राहुल गांधी ने चेतराम को एक सिलाई मशीन भेजी थी जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

अब दूसरी बार भेजे गए इस उपहार ने चेतराम की दुकान और व्यवसाय को नई दिशा देने का काम किया है. राहुल गांधी का यह कदम न केवल रामचेत के लिए बल्कि उन सभी छोटे व्यापारियों के लिए भी एक प्रेरणा है जो अपने हुनर और मेहनत से जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस मदद से रामचेत की किस्मत बदल गई है और उनके व्यवसाय को एक नई पहचान मिली है.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.