महाराष्ट्र में मूर्ति ढहने पर Rahul Gandhi ने PM मोदी पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने को लेकर कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार किया है। राहुल गांधी ने इस घटना को शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र के लोगों का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि जिस प्रतिमा का उद्घाटन पीएम मोदी ने पिछले साल दिसंबर में किया था, वह कुछ ही महीनों में ढह गई, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

राहुल गांधी ने सांगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की माफी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “जो गलती करता है, वही माफी मांगता है। अगर पीएम मोदी ने कोई गलती नहीं की है, तो उन्हें माफी क्यों मांगनी पड़ी? क्या यह इसलिए था क्योंकि उन्होंने मूर्ति निर्माण का ठेका एक आरएसएस कैडर को दिया था, या फिर भ्रष्टाचार हुआ था और महाराष्ट्र के लोगों का पैसा लूटा गया?” राहुल गांधी ने यह भी कहा कि शिवाजी महाराज की मूर्ति का ढहना न केवल महाराष्ट्र के गौरव का अपमान है, बल्कि यह प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी पर भी सवाल खड़े करता है।

राहुल ने अपने भाषण में यह भी भरोसा दिलाया कि कांग्रेस द्वारा स्थापित मूर्तियों का निर्माण लंबे समय तक टिकाऊ होता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि दिवंगत कांग्रेस नेता पतंगराव कदम की मूर्ति 50-70 साल तक खड़ी रहेगी, जबकि पीएम मोदी द्वारा उद्घाटित शिवाजी महाराज की मूर्ति कुछ ही महीनों में गिर गई।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

इस घटना के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने मूर्ति निर्माण के लिए जिम्मेदार ठेकेदार जयदीप आप्टे को गिरफ्तार किया। आप्टे पर यह आरोप है कि उनके पास बड़ी मूर्तियों के निर्माण का अनुभव नहीं था, फिर भी उन्हें यह ठेका दिया गया, जिससे यह हादसा हुआ। इस घटना ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है, और पीएम मोदी पर विपक्ष के हमले तेज हो गए हैं।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.