Rahul Gandhi ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर, स्पीकर ने दिखा दी रूल बुक

Rahul Gandhi ने हाल ही में अपने भाषण में भगवान शिव का जिक्र करते हुए कहा “शिवजी कहते हैं डरो मत डराओ मत.” उन्होंने यह भी कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया क्योंकि यह अहिंसा का देश है. हमारे महापुरुषों ने सिखाया है कि डरना और डराना नहीं चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा “शिवजी त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं जो अहिंसा का प्रतीक है. लेकिन कुछ लोग जो खुद को हिंदू कहते हैं वे 24 घंटे हिंसा और नफरत फैलाते हैं. ये हिंदू धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ है.”

Rahul Gandhi ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशान

राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए केवल सत्ता ही मायने रखती है. उन्होंने भगवान शिव को अपनी प्रेरणा बताते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष की प्रेरणा उन्हें शिवजी से मिली. शिवजी के बाएं हाथ में त्रिशूल का मतलब अहिंसा है और हमने सच की रक्षा बिना किसी हिंसा के की है. ईडी द्वारा पूछताछ का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा “मुझ पर फर्जी मुकदमे लगाए गए हैं. ईडी ने मुझसे पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे.

INDIA ब्लॉक के नेताओं को जेल में रखा गया और ओबीसी-एससी-एसटी की बात करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं.”

भगवान शिव कहते हैं डरो मत डराओ मत

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि “हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया इसका मतलब है यह डरता नहीं है, यह अहिंसा का देश है. हमारे महापुरूषों ने यह संदेश दिया है कि डरो मत और डराओ भी मत. भगवान शिव कहते हैं- डरो मत डराओ मत तथा त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं. दूसरी और जब लोग खुद को हिंदू कहते हैं तो वह 24 घंटे हिंसा-हिंसा एवं नफरत-नफरत. आप हिंदू हो ही नहीं क्योंकि हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सदैव सच का साथ देना चाहिए.”

अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि अयोध्या मंदिर के उद्घाटन में अयोध्या की जनता को दुख हुआ क्योंकि वहां अंबानी और अडानी मौजूद थे लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो बार अयोध्या से चुनाव लड़ने का विचार किया लेकिन सर्वेयर्स ने कहा कि अयोध्या में मत जाना वहां की जनता हरा देगी. इसलिए प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया. आगे राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या ने बीजेपी को एक संदेश दिया है.

उन्होंने कहा “अयोध्या में एयरपोर्ट बना जमीनें छीनी गईं और आज तक मुआवजा नहीं मिला है. छोटे दुकानदारों और छोटी बिल्डिंग्स को गिरा दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया.”

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.