Rahul Gandhi 8 से 10 सितंबर 2024 के बीच तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका जाएंगे

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi 8 से 10 सितंबर 2024 के बीच तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका जाएंगे। यह दौरा लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद उनका पहला अमेरिकी दौरा होगा।

Rahul Gandhi अमेरिका में भारतीय प्रवासियों, छात्रों, तकनीकी विशेषज्ञों, और कारोबारी नेताओं से मुलाकात करेंगे

इस दौरान राहुल गांधी वॉशिंगटन डीसी और डेल्लास में कई महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होंगे। भारतीय प्रवासी कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने इस दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी अमेरिका में भारतीय प्रवासियों, छात्रों, तकनीकी विशेषज्ञों, और कारोबारी नेताओं से मुलाकात करेंगे।

डेल्लास में राहुल गांधी टेक्सस विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों से संवाद करेंगे। यहां एक बड़ी सामुदायिक सभा का भी आयोजन होगा, जहां राहुल गांधी भारतीय प्रवासियों से बातचीत करेंगे। इसके अलावा, वे डेल्लास क्षेत्र के नेताओं के साथ रात्रिभोज भी करेंगे। अगले दिन, 9-10 सितंबर को, वे वॉशिंगटन डीसी की यात्रा करेंगे, जहां वे थिंक टैंक, नेशनल प्रेस क्लब और अन्य प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे।

सैम पित्रोदा ने बताया कि जब से राहुल गांधी विपक्ष के नेता बने हैं, तब से उनके साथ बातचीत करने के लिए प्रवासी भारतीयों, राजनयिकों, और अंतरराष्ट्रीय मीडिया से कई अनुरोध मिले हैं। इस दौरे का उद्देश्य उन लोगों से संवाद करना है, जो भारत और कांग्रेस के विचारों में रुचि रखते हैं, विशेषकर उन राज्यों में जहां कांग्रेस की सरकार है।

राहुल गांधी, जो पांच बार सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में रायबरेली क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, पहले भी कई बार अमेरिका दौरे पर गए हैं, लेकिन इस बार का दौरा उनके नए पद और बढ़ी हुई जिम्मेदारियों के साथ विशेष महत्व रखता है। राहुल गांधी ने 2004 में उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा में प्रवेश किया था और वर्तमान में वह भारतीय राजनीति के प्रमुख चेहरों में से एक हैं।

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

राहुल गांधी के इस दौरे से कांग्रेस और भारतीय प्रवासी समुदाय के बीच नए संवाद की शुरुआत हो सकती है, जो आगामी चुनावों के लिए कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा भी हो सकता है।

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.