Rahul Gandhi ने Yogi Adityanath को लिखा पत्र, मुआवजे को लेकर की अपील

New Delhi: Rahul Gandhi ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा की “हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से भेंट कर उनका दुख महसूस कर एवं समस्याएं जानकर यूपी के माननीय सीएम योगी आदित्यनाथ जी को लेटर के जरिए से उनसे अवगत कराया. कम से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द देने का आग्रह किया. इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना एवं सहायता की जरूरत है.”

Rahul Gandhi News: क्या है “हाथरस घटना”?

2 जुलाई की शाम को हाथरस में एक सत्संग के चलते भक्त मच गई थी. इस भगदड़ में 121 लोगों की मृत्यु हुई थी. वहीं दूसरी ओर भगदड़ के पक्ष से ही सत्संग करने वाले बाबा नारायण हरि साकार फरार है. नारायण हरि साकार को सूरजपाल और भोले बाबा कहकर भी बुलाया जाता है.

सूरजपाल का पहला रिएक्शन क्या था?

हाथरस में हुए हादसे के पश्चात पहली बार सूरजपाल जब मीडिया के सामने आया तो उसने हाथरस हादसे पर दुख जताया और कहा कि उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी तथा लोग प्रशासन पर भरोसा रखें.

सूरजपाल भोले बाबा ने एक वीडियो में बयान दिया और कहा कि “हम 2 जुलाई की घटना के पश्चात बहुत व्यथित हैं प्रभु हमें इस दुख की घड़ी से उभरने की शक्ति दें. सभी शासन तथा प्रशासन पर अपना विश्वास बनाए रखें. हमें भरोसा है कि जो भी उपद्रवकारी है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. मैंने अपने वकील एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वह शोक संतप्त परिवारों एवं घायलों के साथ खड़े रहे तथा जीवन भर उनकी सहायता करें.”

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 2 जुलाई को एक सत्संग का आयोजन किया गया था इस कार्यक्रम में सूरजपाल उर्फ भोले बाबा भी सम्मिलित हुआ. कार्यक्रम के पश्चात सूरजपाल के जाते समय उसकी चरण रज लेने के लिए लोग आगे बढ़े और इसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई इसके पश्चात लोग इधर-उधर भागने लगे कई लोग जमीन पर भी गिर गए. हादसे के बाद सामने आई मोतों का आंकड़ा चौंकाने वाला था.

हादसे में 121 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है

ज्ञात हो कि हादसे में 121 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. वही हाथरस के पक्ष से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मामले पर नजर बनाए हुए हैं उन्होंने मृतकों के परिजनों एवं घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. वहीं दूसरी और पुलिस की कई टीमें इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.