खराब मौसम के कारण रद्द हुई Rahul Gandhi की चुनावी रैली

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi को आज शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में दो बड़ी चुनावी रैलियों को संबोधित करना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनकी दोनों रैलियों को रद्द करना पड़ा।

राहुल गांधी की हवाई यात्रा संभव नहीं हो पाई, जिसके कारण वह जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना नहीं हो सके। इस वजह से उनकी आज की दोनों चुनावी सभाएं रद्द करनी पड़ीं।

जम्मू-कश्मीर में अभी तक दो चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं और अब तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग होने वाली है। तीसरे चरण में कुल 40 सीटों पर मतदान होना है, जिनमें से अधिकांश सीटें जम्मू क्षेत्र की हैं। इसी कारण सभी राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार अभियान को तेज कर दिया है। हालांकि, खराब मौसम की वजह से राहुल गांधी को अपनी रैली रद्द करनी पड़ी।

Rahul Gandhi News: हरियाणा में कल किया था प्रचार

राहुल गांधी ने गुरुवार को हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित किया। हरियाणा में 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होना है, और इसीलिए वहां पर चुनाव प्रचार तेज हो गया है। राहुल गांधी ने करनाल जिले के असंध क्षेत्र में अपनी पहली रैली की, जिसे कुमारी सैलजा का गढ़ माना जाता है। सैलजा, जो पहले टिकट बंटवारे से नाराज थीं, ने बाद में प्रचार में हिस्सा लिया और राहुल गांधी के साथ मंच साझा किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी उपस्थित थे।

राहुल ने असंध के बाद हिसार जिले के बरवाला में भी एक चुनावी सभा को संबोधित किया, जिसे हुड्डा का मजबूत गढ़ माना जाता है।

Rahul Gandhi News: जम्मू में कारोबारी समुदाय से मुलाकात

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान 300 से अधिक स्थानीय कारोबारियों और पेशेवरों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में कांग्रेस-एनसी गठबंधन की सरकार बनने पर आर्थिक विकास और रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का वादा किया।

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) को बढ़ावा नहीं मिलेगा, तब तक यहां रोजगार के अवसर पैदा नहीं हो सकेंगे।

यह भी पढ़े: ‘Make in India’ के 10 साल: आत्मनिर्भर भारत की दिशा में क्रांतिकारी बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *