Kanchanjunga Express हादसा: बाइक पर बैठकर दुर्घटना स्थल पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राहत कार्यों का लिया जायजा

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में सोमवार को एक बड़ा रेल हादसा हुआ जिसमें सियालदाह जाने वाली Kanchanjunga Express को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी.

इस हादसे में 15 लोगों की जान चली गई और 60 से अधिक यात्री घायल हो गए. हादसे के बाद पूरे इलाके में मातम और चीख-पुकार मच गई.

रेलवे और जिला प्रशासन की टीमों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया. हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर पहुंचे. लोगों को आश्चर्य हुआ जब वे बाइक से ही साइट पर पहुंचे क्योंकि कार से पहुंचने में काफी समय लगता.

प्रधानमंत्री ने जताया दु:ख, मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर पोस्ट किया “पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है उनके प्रति संवेदनाएं. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. अधिकारियों से बात की है और स्थिति का जायजा लिया। बचाव अभियान जारी है.”

पीएम नेशनल रिलीफ फंड से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. रेल मंत्रालय ने भी मुआवजे का ऐलान किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि जान गंवाने वाले प्रत्येक यात्री के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और सामान्य घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया है और प्रशासन इस स्थिति को संभालने में पूरी तरह जुटा हुआ है.

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.