RJD नेता ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, लालू यादव को बड़ा झटका

Patna: लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले RJD को लगातार झटके लग रहे हैं. पार्टी की नीतियों और निर्णय से पार्टी में असंतोष दिख रहा है.

पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं. राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद को अलविदा कह दिया है.

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा दे दिया है

लोकसभा चुनाव से पहले RJD में नीतियों और निर्णयों पर असंतोष का सामना हो रहा है. कई वरिष्ठ नेताओं को पार्टी के फैसलों से संतुष्ट नहीं होने के कारण वे लगातार राजद को अलविदा कह रहे हैं. राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक क्रीम के बाद अब पूर्व मंत्री और वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा दे दिया है.

वृषिण पटेल ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भेज दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे में यह कहा है कि इस पार्टी को समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है, और पार्टी की सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है. इस वजह से उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफा दे दिया है. वृषिण पटेल पहले नेता नहीं हैं जिन्होंने राजद को छोड़ा हो.

RJD ने मुसलमानों के हित को ध्यान में नहीं रखा: अशफाक करीम

अशफाक करीम भी अपना इस्तीफा दे पहले चुके थे. लोकसभा चुनाव के टिकट ना मिलने पर नाराज, राजद नेता अशफाक करीम ने अपने पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद को भेजा था. त्यागपत्र में करीम ने कहा कि वे पार्टी के सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने के लिए जुड़े थे, लेकिन पार्टी ने मुसलमानों के हित को ध्यान में नहीं रखा.

जनसंख्या की वृद्धि के साथ ही सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं मिली. इस परिस्थिति में राजद के साथ राजनीतिक संबंध बनाना मेरे लिए असंभव है. अशफाक करीम के पहले नवादा से पार्टी के प्रमुख नेता राजबल्लभ यादव के भाई विनोद यादव ने चुनावी टिकट न मिलने के बाद पार्टी से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.