बिहार में चुनाव हिंसा को लेकर F.I.R में Rohini Acharya का नाम शामिल

अधिकारियों ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी Rohini Acharya का नाम बिहार के सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान “अनियमितताओं” और इस सप्ताह की शुरुआत में चुनाव के बाद हुई झड़पों में एक व्यक्ति की मौत के संबंध में दर्ज की गई एफआईआर में से एक में नामित किया गया है। गुरुवार को।

इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक

सुश्री आचार्य सारण में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ महागठबंधन की उम्मीदवार थीं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने जिले में इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया है, जबकि आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मंगलवार सुबह सारण के बड़ा तेलपा इलाके में चुनाव बाद हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने 20 मई को मतदान के दिन कथित अनियमितताओं और मंगलवार को हुई हिंसा की जांच के लिए कुल चार एफआईआर दर्ज कीं। इस सिलसिले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Rohini Acharya मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर अवैध/अनियमित गतिविधियों में शामिल हुईं

सारण से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार के प्रतिनिधि मनोज कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की विभिन्न धाराओं के तहत सुश्री आचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। अपनी शिकायत में, श्री कुमार ने आरोप लगाया, “रोहनी आचार्य, अपने सात समर्थकों और 50 अज्ञात लोगों के साथ 20 मई को छपरा विधानसभा सीट के मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर अवैध/अनियमित गतिविधियों में शामिल हुईं।”

शिकायत को एफआईआर में बदल दिया गया है

एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत को एफआईआर में बदल दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया। सारण पुलिस ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “फरार व्यक्तियों, जो पुलिस के सामने पेश होने में विफल रहे हैं, की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया भी संबंधित अधिकारियों द्वारा शुरू कर दी गई है।”

सारण के जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा, “सारण में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। सुरक्षाकर्मी मंगलवार की घटना के बाद भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलपा इलाके में कड़ी निगरानी रख रहे हैं।” उन्होंने कहा, एहतियात के तौर पर सरकार ने जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध दो दिन और 25 मई तक बढ़ा दिया है।

सारण जिले के एसपी गौरव मंगला ने पीटीआई-भाषा को बताया, “पुलिस के सामने पेश होने में विफल रहने वाले फरार लोगों की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।”

हालाँकि, उन्होंने उन लोगों की सटीक संख्या बताने से इनकार कर दिया जिनकी संपत्तियाँ कुर्क की जा रही हैं।

इस बीच, राजद के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को चुनाव बाद हिंसा में मारे गए चंदन राय के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें 10 लाख रुपये का चेक सौंपा।

राजद नेताओं ने दोनों घायलों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का चेक भी दिया.

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.