रामनवमी के मौके पर फैली अफवाह, “घरों के ऊपर ईंट, पत्थर रखे हैं”

Ranchi में रामनवमी के शुभ अवसर पर उत्सव का आयोजन हो रहा है, जबकि दूसरी ओर लोकसभा चुनाव का प्रचार भी जोर शोर से चल रहा है.

इस बीच झारखंड की राजधानी रांची के हिंदी पीढ़ी इलाके में एक झूठी खबर ने लोगों में अफरातफरी मचा दी है. इस मामले पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने संज्ञान लिया है और सावधानी बरतने का आग्रह किया है.

रांची में एक अफवाह फैली थी कि कुछ लोग रामनवमी पर महौल खराब करने के लिए अपने घरों के ऊपर ईंट, पत्थर और अन्य सामान रख रहे हैं. इस खबर को सुनते ही झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया, “कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स द्वारा रांची की हिंदपीढ़ी में भ्रामक खबरें चलाई जा रही हैं. इन खबरों पर ध्यान न दें और किसी के बहकावे में न आएं.” इससे लोगों को यह संदेश मिला कि उन्हें इस तरह की खबरों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.

Ranchi News: 11 घरों पर मिली सामग्री

रांची पुलिस ने रूटीन चेक के दौरान 11 घरों की छतों पर निर्माण सामग्री मिली थी, जो तुरंत हटा दी गई. इनमें से कुछ घर हाल ही में बने हैं, जबकि कुछ अभी भी निर्माणाधीन हैं. सीएम ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करके लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है. उन्होंने झारखंड पुलिस को इस तरह की अफवाहों को फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी निर्देश दिए हैं.

Ranchi Rumors: 4 चरण में होगा लोक सभा चुनाव

झारखंड में 14 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में चुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और तनावरहित माहौल में मतदान कराने की तैयारियाँ की हैं. वोट डालने के लिए चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण की तारीखें 13, 20, 25 मई और 1 जून हैं.

यह भी पढ़े: Lok Sabha में जीत सुनिश्चित करने के लिए संकल्पित होकर कार्य करें: Sudesh Mahto

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.