सरायकेला-खरसावां 10 सितंबर को CM Hemant Soren के दौरे के लिए तैयार

सरायकेला-खरसावां – CM Hemant Soren द्वारा आयोजित जन कल्याण कार्यक्रम से पहले चांडिल प्रखंड के डोबो स्थित काजू मैदान का व्यापक निरीक्षण किया गया।

10 सितंबर, 2024 को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल प्रखंड के डोबो स्थित काजू मैदान का दौरा करने वाले हैं।

यह दौरा ‘आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार’ पहल का एक हिस्सा है। चयनित लाभार्थियों को परिसंपत्तियां और स्वीकृति पत्र वितरित करने वाले समारोह में मुख्य अतिथि सीएम सोरेन होंगे।

अभी तैयारियां चल रही हैं

आज वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का उच्च स्तरीय जायजा लिया। कोल्हान प्रमंडलीय आयुक्त हरि कुमार केसरी और डीआईजी कोल्हान मनोज रतन चोथे निरीक्षण दल में शामिल थे। उनके साथ सरायकेला-खरसावां के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और पश्चिमी सिंहभूम के कुलदीप चौधरी भी थे।

पूर्वी सिंहभूम के उप विकास आयुक्त मनीष कुमार और सरायकेला-खरसावां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश के. लुनायत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

टीम ने तैयारियों का मूल्यांकन किया और कार्यक्रम के विभिन्न घटकों के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए। साइट की सफाई, यातायात प्रबंधन, अस्थायी हेलीपैड निर्माण और वाहन पार्किंग पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम स्थल तक आने-जाने के लिए परिवहन की अलग से व्यवस्था भी की गई।

आयुक्त केसरी ने व्यापक तैयारी के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, “सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रत्येक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।”

प्राथमिक फोकस क्षेत्र

निरीक्षण में कार्यक्रम प्रबंधन के कई महत्वपूर्ण घटक शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान, अधिकारियों ने कानून और व्यवस्था के संरक्षण पर विचार-विमर्श किया। जन प्रतिनिधियों और लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था की समीक्षा की गई। टीम ने मोबाइल टॉयलेट, पेयजल आपूर्ति और चिकित्सा दल जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं पर भी चर्चा की।

एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड सेवाओं की उपलब्धता की भी पुष्टि की गई। अधिकारियों ने आवश्यक साइनेज लगाने और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उचित बैरिकेडिंग की आवश्यकता पर जोर दिया। सुरक्षा उपाय डिप्टी कमिश्नर शुक्ला ने कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को तैयारी के सभी चरणों का मूल्यांकन करने का निर्देश दिया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लोगों की आवाजाही में कोई खास बाधा न आए।

सभी तैयारियां समय पर पूरी हो जाएं, इसके लिए शुक्ला ने निर्देश दिया कि साइट की सफाई का काम तुरंत शुरू किया जाए। टीम ने व्यवस्थाओं में किसी भी तरह की कमी को तुरंत दूर करने को प्राथमिकता दी। अतिरिक्त प्रतिभागी निरीक्षण में कई अतिरिक्त अधिकारी शामिल हुए। इस समूह में पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम के उप विकास आयुक्त शामिल थे। समीक्षा में पूर्वी सिंहभूम के सिटी एसपी भी मौजूद थे। निरीक्षण दल में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

एक प्रतिनिधि के अनुसार, “सीएम सोरेन का यह दौरा कल्याणकारी योजनाओं को सीधे लोगों तक पहुंचाने की सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।” स्थानीय अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि सरायकेला-खरसावां जिले के निवासियों को एक सफल और निर्बाध आयोजन का अनुभव मिले, क्योंकि तैयारियां जारी हैं।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.