“चुन चुन के साफ कर दो…”: PM Nrendra Modi

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए PM Narendra Modi ने आज कहा कि विपक्षी पार्टी के “शाही परिवार” के “राजकुमार” ने घोषणा की है कि अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो देश में आग लग जाएगी।

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के रुद्रपुर में भाजपा की एक रैली में कहा, ”उन्होंने 60 साल तक देश पर शासन किया, लेकिन सत्ता से सिर्फ 10 साल बाहर रहने के बाद वे देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं।”

चुन चुन के साफ कर दो, इस बार इनको मैदान में मत रहने दो: PM Narendra Modi

यह सवाल करते हुए कि क्या यह “लोकतंत्र की भाषा” है, उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे “ऐसे लोगों को दंडित करेंगे”। उन्होंने कहा, “चुन चुन के साफ कर दो, इस बार इनको मैदान में मत रहने दो।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी ”आपातकालीन मानसिकता” के कारण अब लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखती है। प्रधानमंत्री ने कहा, ”इसलिए वे जनादेश के खिलाफ लोगों को भड़काने में लगे हुए हैं।”

वह रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में संयुक्त विपक्ष की रैली में श्री गांधी की टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे।

रैली को संबोधित करते हुए, जिसमें इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेता शामिल थे, कांग्रेस नेता ने भाजपा और प्रधान मंत्री पर आगामी लोकसभा चुनाव को “फ़िक्स” करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, ”ईवीएम, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव के बिना वे 180 से अधिक सीटें नहीं जीत सकते।”

उन्होंने कहा, “अगर बीजेपी ये तय चुनाव जीतती है और फिर संविधान बदलती है, तो पूरे देश में आग लग जाएगी। मेरे शब्दों को याद रखें, यह देश नहीं बचेगा।”

भ्रष्टाचारी और वंशवादी एकजुट हो गए हैं: PM Narendra Modi

रुद्रपुर रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव में दो खेमे आमने-सामने हैं। “एक तरफ हम लोगों में ईमानदारी और पारदर्शिता ला रहे हैं। दूसरी तरफ, भ्रष्टाचारी और वंशवादी एकजुट हो गए हैं। ये भ्रष्ट लोग मोदी को गाली दे रहे हैं और धमकी दे रहे हैं। हम कह रहे हैं, ‘भ्रष्टाचार हटाओ’, वे कह रहे हैं, ‘ भ्रष्टाचारियों को बचाएं”, उन्होंने कहा।

यह टिप्पणी राजधानी की अब समाप्त हो चुकी शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर एकजुट विपक्ष के आरोप के बीच आई है। आप ने आरोपों से इनकार किया है और केंद्र पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि वह धमकियों और दुर्व्यवहारों से नहीं डरते हैं और “हर भ्रष्ट व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी”। उन्होंने कहा, “हमारे तीसरे कार्यकाल की शुरुआत में भ्रष्टाचार पर बड़ा हमला होगा। मैं इसकी गारंटी देता हूं।”

भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम पर Rahul Gandhi की टिप्पणी की आलोचना की

संबंधित घटनाक्रम में, भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम पर श्री गांधी की टिप्पणी की आलोचना की है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।


उन्होंने कहा, ‘यह फिक्स्ड मैच है’… उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग में सरकार के अपने लोग हैं और ईवीएम के बिना चुनाव नहीं जीता जा सकता। भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल किया जा रहा है। छीन लिया गया, “केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा। उन्होंने कहा, “रैली में राहुल गांधी के संबोधन में चुनावी प्रक्रिया और भारत के चुनाव आयोग की निष्पक्षता के बारे में भारतीय जनता के मन में संदेह और अविश्वास के बीज बोने के उद्देश्य से भड़काऊ टिप्पणियां थीं।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.