Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 14 अगस्त को सुनवाई करेगा

Delhi: शराब नीति अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तारी और जमानत अर्जी को चुनौती देने वाली दिल्ली के CM Arvind Kejriwal की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 14 अगस्त को सुनवाई करेगा।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल की याचिका पर कल जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच सुनवाई करेगी। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने 12 अगस्त को दिल्ली हाईकोर्ट के उनके गिरफ्तारी को बरकरार रखने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए, हाईकोर्ट ने केजरीवाल से कहा था कि वे नियमित जमानत के लिए पहले ट्रायल कोर्ट जाएं। केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सभी की निगाहें रहेंगी क्योंकि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत दी थी।

अदालत ने कहा कि सिसोदिया ने 17 महीने की लंबी कैद झेली है और मुकदमा भी शुरू नहीं हुआ है। शीर्ष अदालत ने कहा कि “उन्हें त्वरित सुनवाई के उनके अधिकार से वंचित किया गया है”। इस बीच, 13 अगस्त को दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में केजरीवाल, बीआरएस नेता के कविता और अन्य की न्यायिक हिरासत 2 सितंबर तक बढ़ा दी।

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने आरोपियों की हिरासत बढ़ा दी, जब उन्हें पहले दी गई न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश किया गया।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.