Tejashwi Yadav का बड़ा दावा: “विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेले हैं”

आरजेडी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री Tejashwi Yadav ने हाल ही में एक बड़ा बयान देकर खेल जगत में हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने घरेलू क्रिकेट के दौरान उनकी कप्तानी में खेला है।

यह बयान तेजस्वी ने एक साक्षात्कार के दौरान दिया, जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को लेकर अपनी दिल की कसक भी जाहिर की। तेजस्वी यादव ने कहा कि जब वह क्रिकेट खेलते थे, तब वह एक स्टार खिलाड़ी थे, लेकिन अब उनके क्रिकेट करियर को पूरी तरह से भुला दिया गया है।

Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव ने कहा, “मैं एक क्रिकेटर था और मौजूदा समय में कोई भी इसके बारे में बात नहीं करता। विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं। क्या किसी ने कभी इस बारे में बात की? वे ऐसा क्यों नहीं करते? एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर मैंने अच्छी क्रिकेट खेली है और टीम इंडिया के कई खिलाड़ी मेरे बैचमेट रहे हैं।” तेजस्वी ने बताया कि उन्हें क्रिकेट छोड़ना पड़ा क्योंकि उनके दोनों लिगामेंट फ्रैक्चर हो गए थे।

तेजस्वी यादव के इस बयान का एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर क्रिकेट प्रेमी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। तेजस्वी का यह खुलासा न केवल उनके खेल करियर की यादें ताजा करता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि राजनीति में कदम रखने से पहले वह एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर थे।

Tejashwi Yadav का क्रिकेट करियर

तेजस्वी यादव ने 1 प्रथम श्रेणी, 2 लिस्ट ए, और 4 टी20 मुकाबलों में भाग लिया है। उन्होंने नवंबर 2009 में विदर्भ के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। इसके अलावा, वह झारखंड की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। फरवरी 2010 में तेजस्वी ने त्रिपुरा और उड़ीसा के खिलाफ 2 लिस्ट ए मैच खेले थे और धनबाद में उड़ीसा, असम, बंगाल और त्रिपुरा के खिलाफ 4 टी20 मुकाबलों में हिस्सा लिया था।

बहुत कम लोगों को यह पता है कि तेजस्वी यादव को 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में शामिल किया गया था। वह 2008 से 2012 तक दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें मैदान में खेलने का मौका नहीं मिला।

तेजस्वी यादव का यह बयान उनके खेल प्रेम और क्रिकेट के प्रति उनके जुनून को दर्शाता है। वहीं, उनकी राजनीतिक पारी भी अब चर्चा का विषय बनी हुई है, जहां वह अपनी विरासत को बखूबी संभाल रहे हैं।

यह भी पढ़े: Port Blair का नाम बदलकर ‘श्री विजयपुरम’ किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.