Tejeshwi Yadav बोले, ‘चाचा 4 जून के बाद ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला’

Patna: Tejashwi Yadav: 40 सीटों के साथ, बिहार हिंदी पट्टी के सबसे महत्वपूर्ण राज्यों में से एक है और लोकसभा चुनाव के नतीजों पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

सीएम 4 जून के बाद फिर से एक बड़ा फैसला ले सकते हैं: Tejaswi Yadav

हाल के दिनों में बिहार में एक नाटकीय राजनीतिक बदलाव आया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समय-समय पर राजनीति में कूदते रहते हैं। नीतीश कुमार पर तीखा कटाक्ष करते हुए, उनके पूर्व सहयोगी और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि सीएम 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद फिर से एक बड़ा फैसला ले सकते हैं, जो कुमार के एक और फ्लिप-फ्लॉप का संकेत है। 

चाचा अपनी पार्टी और पिछड़े वर्ग की राजनीति को बचाने के लिए

“4 जून के बाद मेरे चाचा अपनी पार्टी और पिछड़े वर्ग की राजनीति को बचाने के लिए कोई भी निर्णय ले सकते हैं। वह एक बड़ा निर्णय ले सकते हैं, ”तेजस्वी यादव ने आज कहा। इस साल फरवरी में, नीतीश फिर से बिहार में राजद और कांग्रेस वाले महागठबंधन को छोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए। गौरतलब है कि नीतीश कुमार पिछले दस सालों में पांच बार पाला बदल चुके हैं। उन्होंने कहा था कि एनडीए में पिछले बदलाव के बाद यह आखिरी बार है।

महाराष्ट्र, बंगाल और बिहार तीन ऐसे राज्य हैं जहां एनडीए और विपक्षी गठबंधन भारत के बीच तीखी जुबानी जंग छिड़ी हुई है। इंडिया ब्लॉक को बिहार में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करने का भरोसा है और उसका दावा है कि इस बार जनता ने उन्हें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी है। इस बीच, सत्तारूढ़ एनडीए ने 2019 में जो किया उसे दोहराने का लक्ष्य रखा है।

पिछले आम चुनावों में, बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए ने जीती थीं, जिसमें नीतीश कुमार की जेडी (यू) और चिराग पासवान की एकजुट लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) शामिल थी।

चुनाव के छह चरण संपन्न हो चुके हैं

1 जून को 543 में से 57 सीटों पर मतदान के साथ, लोकसभा चुनाव 2024 अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। चुनाव के छह चरण संपन्न हो चुके हैं और छठे चरण का मतदान 25 मई को समाप्त होगा। छठे चरण में देश भर में कुल 63.4 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। बिहार की आठ लोकसभा सीटों, जिनमें नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद शामिल हैं, 1 जून को मतदान होंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ी: Hamas ने Israel को निशाना बनाकर ‘बड़ा मिसाइल हमला’ किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.