सरकार का सितंबर तक 30 हजार नियुक्ति का दावा केवल जुमला मात्र- Sudesh Mahto

पूर्व उपमुख्यमंत्री और आजसू पार्टी के अध्यक्ष Sudesh Mahto ने हेमंत सरकार के सितंबर तक 30 हजार नियुक्ति देने के दावे को जुमला बताया.

इसमें से 6426 नियुक्तियां पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार में घोषित की गई थीं: Sudesh Mahto

उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा कर जनादेश प्राप्त करने वाली सरकार 5 सालों में मात्र 8287 नियुक्तियां देने में सफल रही है. इसमें से 6426 नियुक्तियां पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार में घोषित की गई थीं. 5 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होते देख अब सरकार द्वारा सितंबर तक 30 हजार नियुक्ति के लिए विज्ञापन छापना युवाओं को छलने के लिए एक और जुमला मात्र है.

सुदेश महतो ने कहा कि पिछले महीने पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 40 हजार नौकरियां देने की बात कही थी. लेकिन कुर्सी बदलते ही कुछ ही दिनों में 10 हजार नौकरियां गायब हो गईं. यह सरकार की युवाओं के प्रति संवेदनहीनता का एक और काला अध्याय है. उन्होंने कहा कि सरकार नियुक्ति के नाम पर युवाओं की भावनाओं और उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. परीक्षा प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समय चाहिए जो इस सरकार के पास अब नहीं है.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

नई नियुक्ति की घोषणा करने से पहले सरकार को उन युवाओं की मांगों को पूरा करना चाहिए जो अपनी पोस्टिंग और नियुक्ति पत्र के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं.

महतो ने आगे कहा कि सरकार की यह नीति केवल युवाओं को भ्रमित करने और उनका समर्थन हासिल करने का एक प्रयास है. जब तक सरकार ठोस कदम नहीं उठाती और युवाओं को वास्तविक रोजगार के अवसर नहीं देती तब तक ऐसे दावे केवल कागजी बातें ही रह जाएंगी. सुदेश महतो ने राज्य सरकार से आग्रह किया कि वह युवाओं के साथ ईमानदारी से पेश आए और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए गंभीर कदम उठाए.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.