भीषण गर्मी में झुलस रहा पूरा Jharkhand, इस दिन से शुरू होगी बारिश

Jharkhand News: प्रचंड गर्मी का प्रकोप इस हद तक बढ़ चुका है कि लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. चाहे आम जनता हो या पशु-पक्षी सभी इस भीषण गर्मी में झुलसने को मजबूर हैं.

सुबह होते ही गर्मी का अहसास शुरू हो जाता है और दोपहर होते-होते ऐसा लगता है मानो आग लगी हो. गर्मी से हर कोई परेशान है और लोग दोपहर में अपने घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं क्योंकि तपिश बहुत तेज है.

झारखंड मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने पलामू और चतरा जिलों के अलावा गढ़वा और पश्चिम के कुछ हिस्सों के लिए बुधवार को लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. विभाग ने आज यानी 30 मई और 31 मई को भी पलामू और आसपास के जिलों के लिए लू का यलो अलर्ट जारी किया है.

Jharkhand News: 31 मई से दो दिन तक आंधी के साथ बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने बताया है कि गर्मी से राहत मिलने की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं है. आज 30 मई को राजधानी रांची समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में लू चलने की संभावना है. इसके बाद अगले दो दिनों तक कई स्थानों पर मेघ गर्जना और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार, 31 मई और 1 जून को रांची के साथ-साथ पाकुड़, साहिबगंज, जामताड़ा, दुमका, धनबाद, बोकारो, सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों में मौसम में बदलाव देखा जा सकता है.

इन दिनों 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान मेघ गर्जना के साथ हल्की बारिश और कहीं-कहीं वज्रपात की संभावना भी जताई गई है. ऐसे में बढ़ते तापमान से परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़े: ‘कोई नहीं जानता था महात्मा गांधी को…’: PM Modi का बड़ा दावा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.