जेल में अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश है: Sanjay Singh

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद Sanjay Singh ने कहा, “(अरविंद) केजरीवाल की हत्या की साजिश है।” उन्होंने भाजपा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के साथ “खिलवाड़” करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

संजय सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि “उनके साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है।”

भाजपा केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है: Sanjay Singh

“भाजपा केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। पहले तो वे कह रहे थे कि वे मिठाई खा रहे हैं और अपना शुगर लेवल बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब वे कह रहे हैं कि उन्होंने खाना कम कर दिया है। कोई ऐसा क्यों करेगा और अपनी जान को खतरा क्यों पैदा करेगा?” सिंह ने कहा।

आप ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के हालिया संचार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि इसमें यह संकेत दिया गया है कि केजरीवाल “जानबूझकर” खुद को बीमार कर रहे हैं।

आप ने भाजपा पर उनके नेता की “हत्या की भयावह योजना” बनाने का भी आरोप लगाया।

उपराज्यपाल कार्यालय ने शुक्रवार को मुख्य सचिव को एक संचार भेजा, जिसमें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल द्वारा निर्धारित चिकित्सा आहार और दवाओं का “नहीं सेवन” करने पर चिंता व्यक्त की गई। सक्सेना ने अधिकारियों से इसके पीछे के कारणों की जांच करने को कहा।

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

संचार में तिहाड़ जेल के अधीक्षक (कारागार) द्वारा केजरीवाल के स्वास्थ्य पर एक रिपोर्ट का हवाला दिया गया, जिसमें पर्याप्त घर का बना खाना उपलब्ध कराए जाने के बावजूद मुख्यमंत्री द्वारा “जानबूझकर कम कैलोरी का सेवन” करने के उदाहरणों को उजागर किया गया। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया कि केजरीवाल ने 7 जुलाई को रात के खाने से पहले इंसुलिन लेने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.