Bihar के स्कूल में है सांपों का बसेरा, चार दिन में निकले 44 सांप, शिक्षक ने किया रेस्क्यू

Bihar News: कटिहार जिले के बलतर पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोहरी में पिछले कुछ दिनों से लगातार सांप निकलने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

Bihar News: 44 जहरीले सांपों को रेस्क्यू किया गया

इस स्कूल में पिछले चार दिनों में 44 जहरीले सांपों को रेस्क्यू किया गया है. इस घटना ने छात्रों और अभिभावकों के बीच हड़कंप मचा दिया है जिसके चलते स्कूल में पढ़ाई बंद हो गई है.

पिछले साल भी इसी स्कूल से लगभग 36 सांप निकाले गए थे

हर साल बारिश के मौसम में इस क्षेत्र के स्कूलों में सांप निकलने की घटनाएं होती हैं लेकिन इस साल की घटना ने सबको चौंका दिया है. स्कूल के एक शिक्षक राजकुमार ने इन सांपों को रेस्क्यू कर जिंदा बचाया और उन्हें एक डब्बे में बंद किया. पिछले साल भी इसी स्कूल से लगभग 36 सांप निकाले गए थे.

यह भी पढ़े: मंत्री इरफान अंसारी बीजेपी पर फायर…

शनिवार को पश्चिम बंगाल से सांप पकड़ने वाले विशेषज्ञों की एक टीम स्कूल पहुंची और उन्होंने स्कूल के पास से सांपों के दर्जनों अंडे और आधे दर्जन से अधिक सांपों को बाहर निकाला. इस घटना को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी. सांप पकड़ने वाले विशेषज्ञ सभी सांपों को पकड़कर पश्चिम बंगाल के रायगंज ले गए.

स्कूल प्रशासन और स्थानीय प्रशासन को सतर्क कर दिया है और अब वे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपायों पर विचार कर रहे हैं. फिलहाल स्कूल में पढ़ाई तब तक बंद रहेगी जब तक कि वहां की स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं हो जाती.

यह भी पढ़े: कांग्रेस ने ‘Samvidhan Hatya Divas’ को लेकर भाजपा सरकार की आलोचना की

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.