Lok Sabha Elections के लिए यूपी बिहार सीमा पर कड़ी सुरक्षा

Patna: Lok Sabha Elections को लेकर गोपालगंज पुलिस ने यूपी बिहार की सीमा पर कड़ी सुरक्षा का प्रबंध किया है. यूपी से आने वाली गाड़ियों की जांच करने के लिए 49 अंतर राज्य चेक पोस्ट बनाए गए हैं.

इसके साथ ही साथ मल्टी चेक पोस्ट भी बनाए गए हैं यहां पुलिस वालों के साथ बीएसएफ फोर्स, मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है. एक राज्य से दूसरे राज्य आने जाने वाले सभी वाहनों के शक्ति से जांच आरंभ हो गई है इसके साथ ही इसकी मॉनीटरिंग के लिए सभी चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जो 24 घंटे चालू रहेंगे.

Lok Sabha Elections: इन सामग्रियों की होगी जांच

एसपी का कहना है कि लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश से होने वाली शराब की तस्करी, मादक पदार्थ, हथियार, चुनाव में उपयोग के लिए लेकर जाने वाले कैस एवं ब्लैक मनी तथा चुनाव तथा चुनाव को प्रभावित करने वाली सामग्रियों की जांच की जाएगी. इसके साथ ही सपा ने बताया कि 7 मल्टी चेक पोस्ट भी बनाए गए हैं और यहां पर आयकर विभाग, परिवहन विभाग, जीएसटी एवं अन्य विभागों की टीम होगी जो जांच कर कार्रवाई करेंगी.

Lok Sabha Elections: सीमा पर बनाए गए अंतरराज्यीय चेकपोस्ट

जिला प्रशासन के मुताबिक उत्तर प्रदेश बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में पकडे वाले सभी थाना क्षेत्र में चेकपोस्ट बनाए गए हैं. कुचायकोट थाना में पहले से ही बलथरी समेकित चेक पोस्ट है और इसके साथ गोपालपुर, विशंभर पुर थाना इलाके में भी अंतरराष्ट्रीय चेकपोस्ट बनाए गए हैं. इसके साथ ही भोरे, फुलवरिया, कटिया, श्रीपुर एवं विजयीपुर थाना क्षेत्र में भी अंतर राज्य चेकपोस्ट बनाए गए हैं यह और यह सभी चेक पोस्ट उत्तर प्रदेश सीमा से जुड़े हुए हैं.

इन सभी चेक पोस्टों को आने वाली गाड़ियों की जांच के लिए बनाया गया है.

यह भी पढ़े: झारखंड में नाबालिगों ने दो लड़कियों से किया Gang Rape; तीन गिरफ्तार

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.