Vinesh Phogat का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

भारतीय रेलवे ने सोमवार को पहलवान Vinesh Phogat और बजरंग पूनिया के इस्तीफे को मंजूरी देकर दोनों खिलाड़ियों को बड़ी राहत दी है।

भारतीय रेलवे ने Vinesh Phogat और बजरंग पूनिया का इस्तीफा मंजूर किया

इस्तीफा मंजूर होने के बाद विनेश फोगाट के हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरने का रास्ता साफ हो गया है। यदि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं होता, तो उनके चुनावी मैदान में उतरने पर संकट आ सकता था, क्योंकि सरकारी नौकरी में रहते हुए चुनाव लड़ने के लिए पहले इस्तीफा देना और विभाग से एनओसी लेना जरूरी होता है।

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, दोनों भारतीय रेलवे में ओएसडी स्पोर्ट्स के पद पर कार्यरत थे। कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। अब कांग्रेस ने विनेश फोगाट को हरियाणा के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनावी टिकट दिया है, जो उनकी ससुराल का क्षेत्र है। इस सीट पर कांग्रेस 2005 से जीत के लिए संघर्ष कर रही है और विनेश फोगाट को उम्मीदवार बनाकर पार्टी ने एक बड़ा दांव खेला है।

जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा से होगा विनेश फोगाट का मुकाबला

विनेश फोगाट का मुकाबला जेजेपी के मौजूदा विधायक अमरजीत ढांडा से होगा, जिन्होंने 2019 में बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल को 24,193 वोटों के अंतर से हराया था। जेजेपी के लिए यह सीट अहम है, लेकिन कांग्रेस को उम्मीद है कि विनेश की लोकप्रियता और उनके खेल में बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा उन्हें चुनावी जीत में मिलेगा।

यह भी पढ़े: Champai Soren ने पोटका में भारी भीड़ जुटाई, झारखंड में ‘परिवर्तन की लहर’ का स्वागत किया

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, और नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। ऐसे में विनेश फोगाट के इस्तीफे की मंजूरी उनके लिए चुनावी तैयारियों में राहतभरी खबर साबित हुई है।

यह भी पढ़े: दिल्ली के कॉनॉट प्लेस में नए Jharkhand Bhawan का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.