क्या अमेरिका में गैंगस्टर Goldy Barar की की गई हत्या?

New Delhi: पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड माने जाने वाले Goldy Barar के मर्डर का दावा किया जा रहा था.

बताया जा रहा है कि उनकी अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. लेकिन इस मामले पर अब पुलिस ने अपना बयान जारी किया है. अमेरिकी पुलिस ने गोल्डी बराड़ की हत्या के दावों से जुड़ी रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत बताया है. पुलिस ने कहा है कि उस व्यक्ति की हत्या जिसका कैलिफोर्निया में हत्या हुई है वह गोल्डी बराड़ नहीं है.

हमें नहीं पता कि इस अफवाह का उत्पादन कैसे हुआ. एक अंतर्राष्ट्रीय न्यूज वेबसाइट ने पुष्टि के बिना गोल्डी बराड़ की हत्या की खबरें प्रकाशित करनी शुरू की हैं.

वर्तमान में गोल्डी बराड़ अमेरिका में शरणार्थी बने हुए हैं और उनकी अस्तित्व के साथ ही पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और कनाडा में अपराधिक घटनाओं की घटनाएं हो रही हैं. उनकी दुश्मनी लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों के साथ उनके भारत में नहीं बल्कि कनाडा, फिलीपींस और रूस जैसे देशों में गैंगवार करने की वजह है.

यह है Goldy Barar

गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह है जिन्हें पूरे नाम से सतिंदर सिंहजीत सिंह भी जाना जाता है. वे पाकिस्तान के सहारे भारत में आतंकवादी गतिविधियों को संचालित करते हैं. उन्होंने कई हत्याओं का आदान-प्रदान किया है और हथियारों की तस्करी में भी शामिल रहे हैं. उन्हें वार्षिक शूटर भी तैनात किया गया है. गोल्डी को पहले क्रिमिनल माना जाता था लेकिन हाल ही में केंद्र सरकार ने उन्हें आतंकवादी घोषित किया है.

मूसेवाला हत्याकांड में भी सामने आया था Goldy Barar का नाम

मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ का नाम आया था. कनाडा में रहते हुए भारत में अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ केंद्र सरकार ने कठोर कार्रवाई की थी. उन्हें आतंकवादी घोषित कर दिया गया था यूएपीए अधिनियम के तहत. गोल्डी को कनाडा से भागते हुए साल 2021 में भारत से कनाडा भाग गया था. उसके बाद से ही वह कई देशों में घुसपैठ कर अपराधिक गतिविधियों में शामिल हो रहा है.

उन्हें आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जोड़ा गया है जिसे गृह मंत्रालय ने जारी नोटिफिकेशन में उल्लेख किया है. गोल्डी बराड़ की अंतिम लोकेशन अमेरिका में ही मिली थी जिससे यह ज्ञात हुआ कि उन्हें अमेरिका में फर्जी नाम से भी पहचाना जाता है.

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.