Hemant Soren की जमानत याचिका सुनवाई में कोर्ट ने ED को एक हफ्ते का समय दिया

Ranchi: जमीन घोटाले के आरोप में फंसे हुए पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren के लिए न्याय की दिशा में नए मोड़ का आरंभ हुआ है. उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई में ईडी के जवाब की प्रतीक्षा अब होगी.

इससे पहले की सुनवाई में उन्हें जेल में ही रहने का निर्देश दिया गया है. अब नजरें 23 अप्रैल को होने वाली अगली सुनवाई की ओर हैं, जिसमें मामले की विस्तारपूर्वक जांच की जाएगी.

ED को दिया एक हफ्ते का समय

कोर्ट ने ईडी को एक हफ्ते का समय इसलिए दिया क्योंकि सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने जवाब दाखिल करने के लिए अधिक समय की मांग की थी. इससे ईडी को जमानत याचिका के मामले में संभावित जवाब तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिले, और न्यायिक प्रक्रिया में संवेदनशीलता बनी रहे

Hemant Soren News: इस मामले का मुद्दा 8.86 एकड़ जमीन के घोटाले से जुड़ा है

जमीन घोटाले के आरोप में जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को जमानत के लिए अर्जी दाखिल की. इस मामले में पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में मंगलवार को सुनवाई हुई. इस मामले का मुद्दा 8.86 एकड़ जमीन के घोटाले से जुड़ा है. हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के 75 दिनों के बाद जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

मंगलवार को इस मामले में रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के कर्मचारी अली को भी ईडी ने पुलिस रिमांड पर ले लिया है. अली से ईडी ने 6 दिनों तक पूछताछ की है इस दौरान सद्दाम और अली को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है. यह नया घटनाक्रम मामले की जांच में नए दिशानिर्देश प्रदान कर सकता है.

जमानत की याचिका पर उनकी सुनवाई 23 अप्रैल को होने वाली है

प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाले के मामले में Hemant Soren के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. 31 जनवरी 2024 को उन्हें गिरफ्तार किया गया था, और अगले दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया था. उसके बाद, उन्हें होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया गया. जमानत की याचिका पर उनकी सुनवाई 23 अप्रैल को होने वाली है.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.