Jammu and Kashmir में कब होगा विधानसभा चुनाव?

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 के छठवें चरण की समाप्त होने से थोड़े पहले चुनाव आयोग ने Jammu and Kashmir विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत से उत्साहित चुनाव आयोग बहुत जल्दी केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव करवाने की प्रक्रिया प्रारंभ करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग अपने सरकार पानी के हकदार हैं। जम्मू कश्मीर में अलग-अलग सीट पर वोटिंग परसेंटेज और विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे गए प्रश्नों का जवाब देते हुए कुमार ने कहा कि संसदीय चुनाव में लोगों की भागीदारी से निर्वाचन आयोग बहुत उत्साहित है।

Jammu and Kashmir News: मुख्य चुनाव आयुक्त ने मार्च में क्या बोला था?

उन्होंने कहा कि लोग युवा, महिलाएं खुशी-खुशी भारी मात्रा में मतदान के लिए निकल रहे हैं। लोकतंत्र की जड़े और जटिल हो रही है, लोग भाग ले रहे हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि वह अपनी सरकार पानी के हकदार है। हम बहुत जल्द ही वह प्रक्रिया प्रारंभ करेंगे, ऐसा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

मार्च में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कुमार ने कहा था कि संसदीय चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ करना साजो समान और सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यावहारिक नहीं है।

यह भी पढ़े: बिहार में चुनाव हिंसा को लेकर F.I.R में Rohini Acharya का नाम शामिल

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.