55 वर्षीय कुख्यात Ashok Mahto ने क्यों रचाई खरमास में शादी?

Patna: Ashok Mahto का यह विवाह बिहार के सियासी गलियारे में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है.

राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा हो रही है कि Ashok Mahto मुंगेर लोकसभा सीट पर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तथा उसकी तैयारी अपनी पत्नी की लोकसभा उम्मीदवार बनाने इस बात की चर्चा हो रही है कि अशोक महत्व मुंगेर लोकसभा सीट पर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तथा उसकी तैयारी अपनी पत्नी को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने की है. यही कारण है कि अशोक महतो ने चुनाव घोषणा के साथ ही खरवास के माह में विवाह किया है.

90 के दशक में सुर्खियों मैं रहने वाले बिहार के बाहुबली अशोक महतो अब एक बार फिर से चर्चा में असल में 55 वर्षीय अशोक महतो ने अचानक शादी रचा ली है. खरमास महीने में विवाह के लिए कोई शुभ मुहूर्त नहीं होता है परंतु फिर भी अशोक महतो ने 40 वर्षीय अनीता से विवाह किया.

Ashok Mahto पर कई नरसंहार में सम्मिलित होने के आरोप लगे थे. 17 वर्ष तक जेल में रहकर अशोक में तो बाहर आया है और बीते दिन 10 17 वर्ष तक जेल में रहकर अशोक में तो बाहर आया है. बीते 10 दिसंबर 2023 को अशोक महतो जेल से बाहर आया तथा बाहर आते ही वह चुनावी तैयारी में लग गया है.

जेल से निकलते ही अब राजनीति में एंट्री की तैयारी

वर्ष 2005 में सांसद राजू सिंह की हत्या का आरोप कुख्यात महतो के गिरोह के ऊपर लगा था. वर्ष 2002 में वह नवादा जेल से भी भाग गया था इसके साथ ही उसे पर और भी कई गंभीर मामलों में आरोप लगाते रहे हैं परंतु अब अशोक महतो राजनीति में पूरी तैयारी के साथ एंट्री करना चाहता है. अपने ऊपर कई आपराधिक मामले होने की वजह से वह सीधे चुनाव लड़ने से बचकर अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है.

महागठबंधन से पत्नी को कैंडिडेट बनाने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक अशोक महतो महागठबंधन से अपनी पत्नी को प्रत्याशी बन सकता है और यदि ऐसा हुआ तो जनता दल यूनाइटेड सांसद ललन सिंह के खिलाफ अशोक महतो मैदान में 90 के दशक में चर्चा का विषय रहा बाहुबली अशोक महत्व बीते दिनों एक बार फिर से चर्चा में रहे जब खाकी वेब सीरीज रिलीज हुई.

वेब सीरीज में दिखाई गई Ashok Mahto की कहानी

खाकी वेब सीरीज में आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा एवं बाहुबली अशोक महतो के बीच के टकराव की कहानी को दिखाया गया है तथा यह माना जा रहा है कि अशोक महतो को उसे दौर में भी राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था तथा अब वह अपने सियासी संपर्क का लाभ उठाकर राजनीति में अपनी एंट्री करने के लिए तैयारी में जुटे हैं.

यह भी पढ़े: Baghel ने Electoral Bonds को बताया ‘साल का सबसे बड़ा घोटाला’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.